महाराष्ट्र; विधानपरिषद चुनाव में-नतीजों के बाद हलचल तेज, उद्धव ठाकरे ने बुलाई आपात बैठक

महाराष्ट्र विधानपरिषद चुनाव में शिवसेना ने दो उम्मीदवारों को उतारा था और दोनों को जीत हासिल हुई है। लेकिन शिवसेना के तीन विधायकों में क्रॉस वोटिंग की है। ऐसा माना जा रहा है कि तीनों विधायकों ने बीजेपी उम्मीदवार को मत दिया था।

महाराष्ट्र विधानपरिषद चुनाव के नतीजे अब सामने हैं। कुल 10 सीटों में बीजेपी और महाविकास अघाड़ी को पांच पांच सीटें मिली हैं। लेकिन सवाल यहीं से शुरू हो रहा है कि बीजेपी का पांचवां उम्मीदवार कैसे जीत गया। नतीजे से साफ है कि विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। नतीजों पर चर्चा करने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे ने आपात बैठक बुलाई है। खास बात यह है कि 24 घंटों में यह दूसरी आपात बैठक होने वाली है। मंत्री एकनाथ शिंदे इस समय सरकार के संपर्क में नहीं हैं, बताया जा रहा है कि वो सूरत के किसी होटल में रुके हुए हैं।

बीजेपी का पांचवां उम्मीदवार भी जीता
महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में भाजपा के प्रसाद लाड से कांग्रेस प्रत्याशी चन्द्रकांत हांदोरे की हार के बाद राकांपा ने भाजपा पर ‘खरीद-फरोख्त’ का आरोप लगाया। वहीं शिवसेना ने आरोप लगाया कि भाजपा ने अधिकारों का दुरुपयोग करके जीत हासिल की।वहीं कांग्रेस का कहना है कि अगर उसके विधायकों ने हांदोरे के लिए वोट नहीं किया तो इसके लिए किसी को दोष नहीं दे सकते।

कांग्रेस का एक प्रत्याशी हार
कांग्रेस के दो प्रत्याशियों में से भाई जगताप को जीत मिली है लेकिन हांदोरे भाजपा प्रत्याशी लाड से हार गए जो कि राज्य की सत्तारूढ़ एमवीए सरकार के लिए एक झटका है। चुनाव में भाजपा के सभी पांच प्रत्याशियों को जीत मिली, वहीं शिवसेना के दो और राकांपा के दो प्रत्याशियों को भी जीत मिली। शिवसेना के दोनों विजेता प्रत्याशियों सचिन अहीर और अमश्या पडवी को 26-26 वोट मिले हैं, जबकि पार्टी के पास कुल 55 वोट थे।अहीर ने कहा कि वरिष्ठ नेता इसका विश्लेषण करेंगे।

  • सूरत के होटल में रुके हैं मंत्री एकनाथ शिंदे
  • मंत्री एकनाथ शिंदे से संपर्क नहीं।
  • ठाणे में एकनाथ शिंदे की घर की सुरक्षा बढ़ाई गई
  • 24 घंटे में दूसरी बार आपात बैठक
  • 12 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की जिसमें तीन शिवसेना के
  • संजय राउत ने दिल्ली दौरा रद्द कर दिया है।
  • शिवसेना के 11 विधायक सूरत में रुके हुए हैं
  • रात में बुलाई बैठक में नहीं हुए थे शामिल।
  • शिवसेना के कुल 13 विधायक सरकार और पार्टी के संपर्क में नहीं

बीजेपी ने अधिकारों का किया दुरुपयोग
शिवसेना के वरिष्ठ नेता विनायक राउत ने कहा कि भाजपा के (पांचवें) उम्मीदवार को सिर्फ इसलिए जीत मिली है क्योंकि बीजेपी ने अपने अधिकारों का दुरुपयोग किया। एनसीपी के दो उम्मीदवारों को उसके संख्या बल 51 के मुकाबले 57 वोट मिले हैं। राकांपा नेता जयंत पाटिल का कहना है कि जीत शरद पवार नीत पार्टी में विधायकों की एकजुटता दिखाती है।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts