महाराष्ट्र: लो फिर आगया कोरोना-कोरोना के चार हजार से अधिक मामले, तीन संक्रमितों की मौत

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोविड-19 के 4,255 नए मामले मिले हैं. वहीं तीन संक्रमितों की मौत  हो गई. राज्य में 12 फरवरी के बाद से एक दिन में आए यह सबसे अधिक मामले हैं.

नई दिल्ली:  महाराष्ट्र (Maharastra) में गुरुवार को कोविड-19 (Covid19) के 4,255 नए मामले मिले हैं. वहीं तीन संक्रमितों की मौत  हो गई. राज्य में 12 फरवरी के बाद से एक दिन में आए यह सबसे अधिक मामले हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग (State Health Department)  के अनुसार एक दिन पहले कोरोना के 4,024 नए मामले दर्ज किए गए थे. वहीं दो मरीजों ने दम तोड़ दिया था. राज्य में कोरोना के बीस हजार से ज्यादा उपचाराधीन मरीज हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, गुरुवार को राज्य में बी.ए.5 स्वरूप से संक्रमण के दो और मामले मिले हैं. नेशनल एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (एनईईआरआई) द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार नागपुर में बी.ए.5 स्वरूप के दो मरीज मिले हैं. दोनों मरीजों में एक 29 वर्षीय पुरुष हैं.

वहीं दूसरी 54 वर्षीय महिला है. उसने छह और नौ जून को कोरोना की जांच कराई थी. दोनों मरीजों का टीकाकरण करा गया. वह होम क्वारंटाइन में ठीक हो गए. इसके साथ ही राज्य में बी.ए.4 और बी.ए.5 के कुल मामले 19 तक पहुंच गये.

विभाग के अनुसार, बीते एक दिन में राज्य में कोरोना के 2,879 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं. इससे संक्रमण मुक्त मरीजों की संख्या 77,55,183 हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में कोरोना संक्रमण से ठीक होने की दर 97.87 फीसदी है.

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts