मनीष सिसोदिया: 31 जुलाई तक दिल्ली के सभी स्कूल कर रहेंगे बंद

31 जुलाई तक दिल्ली के सभी स्कूल कर रहेंगे बंद, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान

नई दिल्‍ली: दिल्ली में कोरोना वायरस कहर मचा रखा है. यहां रोज 3 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच दिल्ली सरकार ने यहां के सभी स्कूलों को 31 जुलाई तक बंद रखने का फैसला लिया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने घोषणा की कि दिल्ली के स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे.

दिल्ली में हर रोज 3-3 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए केजरीवाल सरकार ने फिलहाल स्कूल नहीं खोलने का फैसला लिया है. दिल्ली में 31 जुलाई तक स्कूल बंद रहेगा.

वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इस समय अस्पतालों में कोरोना के 26 हजार मरीजों का इलाज जारी है और 20 हजार से ज्यादा मरीजों का इलाज घर पर ही हो रहा है. उन्होंने बताया कि नए मरीजों में कोरोना के हल्के लक्षण हैं. नए मरीजों को भर्ती होने की जरूरत नहीं है. कोरोना के 45 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में तैयार 7500 बेड अब भी उपलब्ध हैं. 29 मरीजों पर प्लाज्मा थेरपी का ट्रायल किया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर तीन सरकारी सरकारी अस्पतालों में बड़े पैमाने पर आईसीयू बेड लगाएगी.

इधर, इधर राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच रक्त संबंधी सर्वेक्षण (सीरोलॉजिकल सर्वे) शनिवार से यहां शुरू किए जाएंगे. इस सर्वे के जरिए दिल्ली में कोविड-19 का व्यापक विश्लेषण किया जाएगा तथा वैश्विक महामारी से निपटने के लिए एक व्यापक रणनीति बनाने में भी यह सहायक होगा.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts