दिवाली से पहले मोदी सरकार कर्मचारियों पर मेहरबान

केंद्रीय कर्मचारियों पर मेहरबान हो गई है। दिवाली से ठीक पहले मोदी सरकार की ओर से कर्मचारियों को दो बड़े तोहफे देने की घोषणा कर दी है। 30 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने के बाद सरकार ने अब चाइल्ड केयर लीव पर बड़ा फैसला लिया है। सिंगल पैरेंट्स को सरकार ने बड़ी राहत देते हुए फैसला लिया है कि पुरुष कर्मचारियों भी बच्चों की देखभाल के लिए चाइल्ड केयर लीव के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

सिंगल पैरेंट्स की स्थिति में महिला कर्मचारी को तो चाइल्ड केयर लीव का फायदा मिल ही रहा था, लेकिन अब पुरुष कर्मचारियों को भी उतना ही फायदा दिया जाएगा।सरकार ने कहा है कि अकेले बच्चे की देखरेख करने वाले पुरुष सरकारी कर्मचारी ही इस सुविाधा के पात्र हैं। सरकार ने साफ किया है कि सिंगल पैरेंट्स से सीधा संबंध गैर-शादीशुदा, विधुर और तलाकशुदा पुरुष कर्मचारी से है।

इसके साथ ही सरकार ने यह भी साफ किया है कि कर्मचारी चाइल्ड केयर लीव पर होने के बावजूद लीव ट्रैवल कॉन्सेशन (एलटीसी) के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं। सरकार ने चाइल्ड केयर लीव पर इस बड़े फैसले से पहले बोनस की सौगात देकर कर्मचारियों को खुश कर दिया है। सरकार ने विजयदशमी या दुर्गा पूजा के पहले ही 30 लाख नॉन गैजेटेड कर्मचारियों को 3737 करोड़ के बोनस का जारी कर दिया है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts