Moscow Terror Attack: क्रोकस सिटी हॉल के एक टॉयलेट में मिले 28 शव, पुतिन ने बताया यूक्रेन का हाथ

Moscow Terror Attack: मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में हुए आतंकी हमले में अब तक 133 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 107 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं

New Delhi: Moscow Terror Attack: रूस की राजधानी मॉस्को में हुए आतंकी हमले में अब तक 133 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 107 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस दौरान रसियन पुलिस ने संगीत कार्यक्रम में गोलीबारी करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है, लेकिन रसियन अथॉरिटी ने इस आतंकी हमले में यूक्रेन के हाथ बताया है. रूस का कहना है कि हमलावरों ने मॉस्को में इस घटना को अंजाम देने के लिए यूक्रेन की मदद ली थी. वहीं, यूक्रेन ने इस हमले में अपना हाथ होने से इनकार किया है.

गोलीबारी में 143 लोगों की मौत

इससे पहले रसियन अथॉरिटी ने कहा था कि गोलीबारी में 143 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि बाद उन्होंने मरने वालों की संख्या 133 बताई. रूस ने बताया कि घटनास्थल से अब तक 133 शवों के निकाला गया है. जबकि 107 लोग अभी भी अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं. रसियन अथॉरिटी के अनुसार क्रोकस सिटी हॉल के एक टॉयलेट में 28 शव मिले हैं. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि हमने 4 हथियारबंद समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने छिपने का प्रयास किया और यूक्रेन की तरफ चले गए. शुरुआती जांच में सामने आया कि हमलावरों को यूक्रेन से मदद मिल रही थी और मॉस्को में घटना को अंजाम देने के बाद यूक्रेन ने उनको बॉर्डर पार कराने और छिपाने के भी इंतजाम किए थे.

कैसे हुआ आतंकी हमला

आपको बता दें कि रूस की राजधानी मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में आतंकियों ने उस समय हमला कर दिया था, जब वहां एक संगीत कार्यक्रम की शुरुआत होने वाली थी और भारी संख्या में भीड़ मौजूद थी. यहां चार हथियारबंद लोगों ने भीड़ पर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी और ग्रेनेड से भी हमला किया. ग्रेनेड अटैक के बाद हॉल में आग लग गई. इस हमले में अब तक 133 लोगों की मौत हो गई और सौ से ऊपर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts