MP: इस राज्य में मेडिकल और इंजीनियरिंग के मेधावी छात्रों की मदद करेगी सरकार, सीएम ने किया ऐलान

MP में बीजेपी सरकार मेधावी बच्चों के लिए खुशियां लेकर आई है। सीएम ने ऐलान किया है कि उनकी सरकार मेडिकल और इंजीनियरिंग के मेधावी छात्रों की फीस भरेगी।

MP: मेधावी छात्रों के लिए खुशखबरी है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गरीब तबके से आने वाले मेधावी स्टूडेंट्स की फीस जमा करने का वादा किया है। साथ ही बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर पूर्व में रह चुकी कांग्रेस सरकार पर भी हमला बोला।

मेडिकल और इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए बड़ा ऐलान

सीएम शिवराज सिंह रविवार को सिंगरौली में एक मेडिकल कॉलेज और कई अन्य प्रोजेक्ट्स के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने मेडिकल और इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार गरीबों के प्रतिभाशाली बच्चों के इंजीनियरिंग और मेडिकल कोर्सों की फीस देगी। उन्होंने यह भी कहा कि हमने तय किया कि राज्य में हर गरीब का अपना घर हो, जिससे कोई बेघर न रहे।

बच्चों को पढ़ाने के लिए फीस देगी सरकार

सीएम शिवराज ने आगे कहा कि पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों को राशन दिया जा रहा है। अब सरकार उनके मेधावी बच्चों को पढ़ाने के लिए फीस देगी। बता दें कि ये स्कीम उनके लिए हैं जिनकी सालाना इनकम 8 लाख तक है। उन्होंने आगे कहा कि सिंगरौली के विकास के लिए यहां मेडिकल कॉलेज और माइनिंग कॉलेज का शिलान्यास किया गया है।

कांग्रेस पर बोला हमला 

सीएम ने बेरोजगारी पर कांग्रेस पर हमला बोला और कहा, ‘कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ करने और बेरोजगारी भत्ता देने का झूठा वादा करती रहती है। उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ को लेकर कहा कि वे बड़ी-बड़ी बात करते हैं। कहते हैं कि मैं रोजगार दूंगा और बेरोजगारी भत्ता दूंगा। लेकिन जब बीच में उनकी सरकार कुछ समय के लिए आई तो क्या उन्होंने बेरोजगारी भत्ता दिया? एक पैसा भी नहीं दिया।’

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts