लता मंगेशकर: आप रिटायर होना चाहते हैं धोनी जी..?

नई दिल्ली । ICC World Cup 2019 के समीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रनों से हारकर विश्वकप से बाहर हो गई है । भले ही भारत विश्वकप से बाहर हो गई हो , लेकिन हार के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी चर्चाओं में बने हुए हैं । जहां उनकी पारी को लेकर बात की जा रही है , वहीं उन्हें बैटिंग ऑर्डर में देरी से भेजने को लेकर भी बहस छिड़ी हुई है । इतना ही नहीं उनके रिटायरमेंट को लेकर भी खबरें बनीं हुई हैं । इस सब के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में धोनी जिस गेंद पर रन आउट हुए वह गेंद नो बॉल थी । इतने हो हल्ले के बीच मैच खत्म होने पर विराट कोहली से जब धोनी के रिटायरमेंट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता उनका क्या फैसला है । इन सब चर्चाओं के बीच भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने भी धोनी से संन्यास के बारे में एक अपील कर डाली ।

भारत रत्न लता मंगेशकर ने सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद एक ट्वीट किया । उन्होंने लिखा- नमस्कार धोनी जी, आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं । कृपया आप ऐसा मत सोचिए । देश को आपके खेल की जरूरत है और ये मेरी रिक्वेस्ट है कि रिटायरमेंट का विचार भी आप मन में मत लाएं ।

विदित हो कि एमएस धोनी ने 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था । वे 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 मैच खेल चुके हैं । 38 साल के धोनी ने दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था । तब से वे वनडे और टी20 मैच ही खेल रहे हैं । भारत ने एमएस धोनी की कप्तानी में वनडे विश्व कप, टी20 विश्व कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती है ।

    Related posts

    Leave a Comment