नाथुला: भारत और चीन-LAC पर फिर झड़प-चीन के 20 सैनिक जख्मी-सिक्किम में भारतीय सैनिकों ने खदेड़ा

भारत और चीन (China) के बीच सिक्किम (Sikkim) के नाथुला (Nathula) में झपड़ की खबर सामने आई है. घटना तीन दिन पहले की बताई जा रही है. सूत्रों का कहना है कि इस घटना में चीन के 20 सैनिक शहीद हुए हैं.

नाथुला: भारत और चीन (China) के बीच सिक्किम (Sikkim) के नाथुला (Nathula) में झपड़ की खबर सामने आई है. घटना तीन दिन पहले की बताई जा रही है. सूत्रों का कहना है कि इस घटना में चीन के 20 सैनिक शहीद हुए हैं. इस बार भारत में उसे मुंहतोड़ जबाव दिया है. सिक्किम में भारत और चीन की सेना के बीच झड़प हुई है. सूत्रों का कहना है कि घटना तीन दिन पहले सिक्किम के ना कूला की है. चीनी सेना ने एलएसी की यथास्थिति को बदलने का प्रयास किया था और उसके कुछ सैनिक भारतीय क्षेत्र में बढ़ने की कोशिश कर रहे थे.

चीन से 20 सैनिक घायल 
नाथुला में भारत और चीन के सैनिक भिड़ गए. सूत्रों के मुताबिक घटना में भारत के चार और चीन के 20 सैनिक घायल हो गए हैं. भारत ने इस बार चीन के सैनिकों को मुहंतोड़ जबाव देते हुए खदेड़ दिया है. घटना के बाद से ही इलाके में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. हालांकि सेना से जुडे़ सूत्रों का कहना है कि हालात काबू में हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारतीय क्षेत्र के साथ सभी प्वॉइंट पर मौसम की स्थिति खराब होने के बावजूद कड़ी चौकसी बरती जा रही है.

कल ही मोल्डो में हुई थी बैठक
घटना उस समय सामने आई है जब रविवार को ही भारत और चीन के बीच 9वें दौर की कमांडर स्तर की बातचीत हुई है. यह बातचीत करीब 15 घंटे तक चली. इसमें भारत ने चीन से दो टूक कहा कि चीन को एलएसी पर शांति बहाली के लिए उकसावे वाली हरकतों को बंद करना होगा. अगर चीन किसी भी तरह की कार्रवाई करता है तो भारत उसका मुंहतोड़ जबाव देगा

.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts