Nepal: के पोखरा में विमान क्रैश, कई भारतीयों समेत 72 लोग थे सवार, 40 शव मिले

काठमांडू:  नेपाल से एक बड़े विमान हादसे की खबर आ रही है. काठमांडू से पोखरा जा रहा येति एयरलाइंस का एक विमान पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट में लैंड करते वक्त रन-वे पर क्रैश हो गया. विमान में चार क्रू मैंबर के अलावा 68 यात्री सवार थे, जिनमें कई भारतीय बी थे. दुर्घटना के बाद पोखरा से फ्लाइट्स का संचालन रोक राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. नेपाल के अखबार द काठमांडू पोस्ट ने येति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला के बयान के आधार पर हादसे की पुष्टि की है. सुदर्शन बारतौला के मुताबिक विमान 72 सीटर था, जो पुराने एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल हवाई अड्डे के बीच लैंडिंग के दौरान हादसे का शिकार हुआ. हाल-फिलहाल विमान के क्रैश होने का कारण पता नहीं चल सका है. बचाव और राहत कार्य के दौरान अब तक 40 शव बरामद किए जा चुके हैं.

तीन दशकों में सात विमान हादसे हुए पोखरा में
पोखरा में विमान हादसे के बाद सोशल मीडिया पर इससे जुड़े वीडियो और फोटो वायरल हो रहे हैं. इनमें विमान क्रैश होने के बाद उठते धुंए के गुबार और आग की लपटों को साफ देखा जा सकता है. गौरतलब है कि नेपाल के पोखरा एयरपोर्ट को हादसों के लिहाज से बेहद संवेदनशील माना जाता था. इससे पहले यहां कई विमान हादसे हो चुके हैं. अगर आंकड़ों की भाषा में बात करें तो बीते 30 सालों में पोखर-जॉमसम रूट पर सात विमान क्रैश हो चुके हैं. पिछले साल मई में ही तारा एयरलाइंस का एक विमान क्रैश हुआ था, जिस पर सवार सभी 22 यात्री क्रू मेंबर समेत हादसे में मारे गए थे. समग्र नेपाल की बात करें तो बीते तीन दशकों में तीन दर्जन के आसपास बड़े विमान हादसों का साक्षी बना है यह हिमालयी देश.

क्रैश होते ही विमान बना आग का गोला
स्थानीय अधिकारी गुरुदत्त ढकाल ने एएफपी न्यूज एजेंसी को बताया कि क्रैश होते ही विमान के मलबे में आग लग गई थी. बचावकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे. उनके मुताबिक राहत एवं बचाव अभियान चल रहा है और हवाई अड्डे को फिलहाल बंद कर दिया गया है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

https://twitter.com/_gurung07j/status/1614501744150712323?ref_src=

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts