नई दिल्ली : CM केजरीवाल के बाद AAP के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, शराब घोटाला मामले में भेजा समन

दिल्ली के परिवहन मंत्री और AAP नेता कैलाश गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय ने शराब नीति मामले में समन भेजकर तलब किया है.

नई दिल्ली :Kailash Gahlot ED summons: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शराब नीति मामले (liquor policy case) में दिल्ली के परिवहन मंत्री और AAP नेता कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) को समन भेजकर तलब किया. वहीं दिल्ली सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal arrested) को इसी मामले में 21 मार्च को जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है. बता दें कि, नजफगढ़ से विधायक गहलोत उस पैनल का हिस्सा थे, जिसने अब खत्म हो चुकी शराब नीति का मसौदा तैयार किया था. ED के मुताबिक, एक्साइज पॉलिसी का ड्राफ्ट ‘साउथ ग्रुप’ को लीक हो गया था.

गहलोत पर ED के गंभीर आरोप

मामले में ED का दावा है कि, शराब नीति का मसौदा तैयार होने के दौरान गहलोत ने आप के तत्कालीन संचार प्रभारी विजय नायर को अपने आधिकारिक आवास का इस्तेमाल करने की अनुमति दी थी. इससे पहले ED ने गहलोत पर बार-बार अपने मोबाइल नंबर बदलने का आरोप लगाया था.

जेल में दिल्ली सरकार के कई मंत्री 

गौरतलब है कि, शराब नीति मामले में गिरफ्तार किए गए केजरीवाल फिलहाल 28 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में हैं. इससे पहले, दिल्ली की एक अदालत ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा था, जिसके बाद इसे बढ़ा दिया गया था. मालूम हो कि, शराब नीति मामले में केजरीवाल के अलावा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts