नई दिल्ली : ईडी समन मामले में अरविंद केजरीवाल दिल्ली की अदालत में हुए पेश, मिली जमानत

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज प्रवर्तन निदेशालय के समन मामले में राष्ट्रीय राजधानी की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए. कुछ देर बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी.

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय के समन मामले में राष्ट्रीय राजधानी की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए. बाद में उन्हें जमानत दे दी गई. गौरतलब है कि, ये पहली बार था जब केजरीवाल इस मामले के सिलसिले में अदालत में पेश हुए. पिछली सुनवाई में वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट के सामने पेश हुए थे. प्रवर्तन निदेशालय ने Delhi excise policy मामले में जांच में शामिल होने के लिए उनके समन की अवज्ञा करने के लिए केजरीवाल के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज की थी.

केजरीवाल के आगमन को लेकर दिल्ली प्रशासन ने कोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी थी. शुक्रवार को अदालत ने एजेंसी द्वारा केजरीवाल को भेजे गए समन पर रोक पर आदेश सुरक्षित रख लिया था.

मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय नीति निर्माण, उसे अंतिम रूप देने से पहले हुई बैठकों और रिश्वतखोरी के आरोपों जैसे विषयों पर अरविंद केजरीवाल का बयान दर्ज करना चाहता है. हालांकि, केजरीवाल यह कहते हुए समन को नजरअंदाज करते रहे हैं कि वे अवैध और राजनीति से प्रेरित थे.

वहीं बीते शुक्रवार को कोर्ट ने समन पर रोक लगाने से इनकार कर दिया. गुरुवार को सत्र अदालत में केजरीवाल ने दावा किया कि, उनकी ओर से जानबूझकर कोई अवज्ञा नहीं की गई और उन्होंने हमेशा इसका कारण बताया, जिसे एजेंसी ने गलत नहीं पाया है.

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts