नई दिल्ली: सीएम योगी का आदेश-यूपी के लिए एयरलिफ्ट की जाएगी ऑक्सीजन

कोविड संक्रमण की दूसरी लहर ने भयावह रूप ले लिया है, जिसका नतीजा यह है कि देश में कोरोना के दैनिक मामलों ने विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना भारत पर कहर बनकर टूट रहा है. कोविड संक्रमण की दूसरी लहर ने भयावह रूप ले लिया है, जिसका नतीजा यह है कि देश में कोरोना के दैनिक मामलों ने विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है. हर दिन भारत में कोरोना नए रिकॉर्ड बना रहा है. दैनिक मामलों की संख्या साढ़े 3 लाख के करीब पहुंच गई है तो मरीजों की भी बहुत बड़ी संख्या में हर रोज मौतें हो रही हैं. एक ही दिन में मौतों का आंकड़ा भी 25 सौ के पार हो चुका है. कोरोना की बहुत तेज रफ्तार के आगे देश की स्वास्थ्य सुविधाएं भी चरमरा गई हैं. देश में दवाओं और ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. कोरोना के बीच अब लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में मौतें हो रही हैं.

विशाखापत्तनम से नासिक पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

11.16AM: ऑक्सीजन एक्सप्रेस लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के 4 टैंकर के साथ विशाखापत्तनम से नासिक पहुंची. महाराष्ट्र में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी है. दिनों दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं. ऐसे में ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए राज्यों में राहत की सांस देने की कोशिश की जा रही है.

गांधीनगर में आयुर्वेदिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

11.02AM: गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के गांधीनगर में आयुर्वेदिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल भी मौजूद रहे.

एक दिन में साढ़े 3 लाख के करीब नए केस

10.50AM: भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड के 3,46,786 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,66,10,481 हुई. 2,624 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,89,544 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 25,52,940 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,38,67,997 है.

रोहिणी के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 20 की मौत

10.28AM: दिल्ली से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है. रोहिणी इलाके के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 20 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि अस्पताल में ऑक्सीजन का प्रेशर काफी कम हो गया था.

कांग्रेस विधायक कलावती भूनिया का कोरोना से निधन

10.27AM: मध्य प्रदेश कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और मौजूदा विधायक कलावती भूरिया का निधन हो गया. कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं. जिसके बाद उनको इंदौर के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था.

अमृतसर में ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों की मौत

9.05AM: पंजाब में भी ऑक्सीजन की किल्लत शुरू हो गई है. ऑक्सीजन की कमी की वजह से अमृतसर में 5 मरीजों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि इन मरीजों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा था.

एम्स ने INI-CET PG 2021 प्रवेश परीक्षा स्थगित की

8.33AM: कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए एम्स ने अगले आदेश तक INI-CET PG 2021 प्रवेश परीक्षा स्थगित की.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts