नई दिल्ली/मुंबई: निशाना 48 सीटें या कुछ और… BJP को क्यों चाहिए राज ठाकरे?

BJP को लगता है कि चुनाव में उद्धव ठाकरे को वोटर्स की सहानुभूति का फायदा मिल सकता है. इसलिए BJP को एक ऐसे चेहरे की तलाश है, जो उद्धव ठाकरे की जगह ले सके और मराठी वोट को साथ लेकर चल सके.

नई दिल्ली/मुंबई:  लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में 400 के पार सीटों का टारगेट हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) जोर-शोर से रणनीति पर काम कर रही है. महाराष्ट्र को इसबार लोकसभा चुनाव का निर्णायक राज्य बताया जा रहा है. कई पॉलिटिकल एक्सपर्ट मानते हैं कि इस बार लोकसभा चुनाव के नतीजे BJP के पक्ष में ही आएंगे, लेकिन महाराष्ट्र के नतीजे चौंका सकते हैं. लिहाजा BJP कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसलिए महाराष्ट्र में फिर से जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है. खबरें हैं कि महाराष्ट्र में BJP के नेतृत्व वाले NDA को राज्य में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के चीफ राज ठाकरे का साथ मिल सकता है.

उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई और MNS प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) सोमवार रात बेटे के साथ नई दिल्ली पहुंचे. मंगलवार को उनकी गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात हुई. अमित शाह से मुलाकात को लेकर राज ठाकरे ने मीडिया से कहा, “मुझे दिल्ली आने के लिए कहा गया था. इसलिए मैं आया. देखते हैं.” वहीं, MNS नेता संदीप देशपांडे ने कहा है कि वे जल्द ही मीटिंग की डिटेल शेयर करेंगे. उन्होंने कहा, “जो भी फैसला लिया जाएगा, वह मराठियों, हिंदुत्व और पार्टी के हित और व्यापक भलाई के लिए होगा.”

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts