नई दिल्ली: PM मोदी आज असम और अरुणाचल को देंगे करोड़ों की सौगात, दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Assam Visit: पीएम मोदी असम और अरुणाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं. जहां वह आज कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं.

नई दिल्ली: PM Modi Assam Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के पूर्वोत्तर के दौरे पर हैं. शुक्रवार को वह असम की राजधानी दिसपुर पहुंचे. जहां उन्होंने रोड शो किया. आज (शनिवार) पीएम मोदी दुनिया की सबसे ऊंचाई पर बनी सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन करेंगे. इस के साथ ही पीएम मोदी असम और अरुणाचल प्रदेश को कई और भी सौगात देंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी आज काशी में मेगा रोड शो भी करेंगे.

 

13 हजार फुट की ऊंचाई पर बनी है सेला सुरंग

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में बनाई गई सेला सुरंग सामरिक दृटि से काफी महत्वपूर्ण है. यह टनल 13 हजार फुट की ऊंचाई पर बनाई गई है. जो दुनिया की सबसे ऊंचाई पर बनाई गई सबसे लंबी सुरंग है. इस सुरंग का निर्माण डबल लेन के साथ किया गया है जो ऑल वेदर टनल के रूप में विकसित की गई है. ये टनल अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामिंग और तवांग जिले को जोड़ेगी. जो वास्तविक नियंत्रण रेखा (LaC) तक पहुंचने वाला एक मात्र रास्ता है.

20 से अधिक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ईटानगर में 20 से अधिक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. शुक्रवार शाम तेजपुर पहुंचने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उनका स्वागत किया. इसके बाद पीएम मोदी काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान पहुंचे. जहां उन्होंने रात्रि विश्राम किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम से सीधे ईटानगर जाएंगे.

 

लचित बोरफुकन की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज होलोंगाथर में प्रसिद्ध अहोम योद्धा लचित बोरफुकन की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे. ये प्रतिमा 125 फुट ऊंची है. इस प्रतिमा को ‘स्टैच्यू ऑफ वैलोर’ के नाम से जाना जाएगा. वहीं जोरहाट के मेलेंग मेटेली पोथार में प्रधानमंत्री एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. वह यहां से 18000 करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी शनिवार को ही सिलीगुड़ी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts