कलकत्ता: BJP में शामिल हुए पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय, अब इस लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव?

कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय गुरुवार को औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गये हैं. अब यह अटकलें लगाई जा रही है कि बीजेपी उन्हें पूर्व मेदिनीपुर के तमलुक लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना रही है.

कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय के बीजेपी में शामिल होने से पहले ही उनकी उम्मीदवारी को लेकर अटकलें शुरू हो गई थीं. आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी उन्हें टिकट देगी या नहीं, इस पर अभिजीत गंगोपाध्याय ने कोई जवाब नहीं दिया. हालांकि, सुनने में आ रहा है कि अभिजीत गंगोपाध्याय पूर्वी मेदिनीपुर के तमलुक लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं.

 

उम्मीदवार के तौर पर उनके नाम की घोषणा होने से पहले ही सत्ताधारी पार्टी तृणमूल विरोध में उतर आई है. सीपीएम ने भी साफ कर दिया है कि अगर अभिजीत गंगोपाध्याय चुनाव में खड़े होते हैं, तो वह उनका कड़ा विरोध करेगी.

अभिजीत गंगोपाध्याय के राजनीति में आने के बाद एक वायरल ऑडियो सामने आया था. तृणमूल प्रवक्ता अरूप चक्रवर्ती ने इसे फेसबुक पर प्रकाशित किया. वहीं, फोन के दूसरी तरफ से किसी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘तमलुक में मेरे बेटे को नहीं, अभिजीत गांगुली को टिकट मिलेगा.’ TV9 हिंदी ने ऑडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की है.

अभिजीत गंगोपाध्याय की उम्मीदवारी को लेकर ऑडियो वायरल

उस ऑडियो से अटकलें शुरू हो गईं. तृणमूल नेता देबांशु भट्टाचार्य ने हाल ही में तमलुक का दौरा किया और अभिजीत गंगोपाध्याय पर हमला बोला. उन्होंने कहा, ”शुभेंदु अधिकारी अभिजीत गंगोपाध्याय को तमलुक ला रहे हैं. अभिजीत गंगोपाध्याय ने नारद भ्रष्टाचार के मामले में शुभेंदु अधिकारी को व्यावहारिक रूप से क्लीन चिट दे दी थी.

लेकिन अटकलों के बावजूद बीजेपी इस पर मुंह नहीं खोल रही है कि टिकट किसे दिया जाएगा. उस केंद्र के वर्तमान सांसद दिब्येंदु अधिकारी हैं. अगर किसी और को टिकट मिला तो उसके राजनीतिक भविष्य का क्या होगा, राजनीतिक गलियारों में ये भी सवाल हैं.

विज्ञान

 

अभिजीत गंगोपाध्याय के खिलाफ विपक्ष ने खोला मोर्चा

तमलुक में भाजपा के संगठनात्मक जिले के अध्यक्ष और हल्दिया से विधायक तापसी मंडल ने कहा कि कोई भी उम्मीदवार हो सकता है, लेकिन बीजेपी जीतेगी. अभिजीत गंगोपाध्याय के बारे में उन्होंने कहा, ”मुझे कानूनी बातें समझ नहीं आतीं. लेकिन उन्होंने जो दिया है, जनता ने उसका स्वागत किया है.’

इस बीच, अगर अभिजीत गंगोपाध्याय चुनाव लड़ते हैं तो सीपीएम लड़ने को तैयार है. जिला सीपीएम सचिव निरंजन सिही ने कहा कि वैचारिक रूप से वह बीजेपी में शामिल नहीं हुए हैं. जहां देश का सांप्रदायिक सौहार्द नष्ट हो रहा है वहीं सर्वोच्च दल कह रहा है कि मोदी सरकार? वामपंथी नेता ने यह भी सवाल किया कि क्या अभिजीत गंगोपाध्याय वास्तव में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना चाहते हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts