नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन को लेकर मची होड़, G-23 से भी प्रत्याशी संभव

नई दिल्ली:  कांग्रेस अध्यक्ष (Congress president election) पद को लेकर नामांकन प्रक्रिया का आज आखिरी दिन है. आज का दिन बेहद खास है. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और केरल से सांसद शशि थरूर अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले हैं. इनके साथ मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे और कुमारी शैलजा भी नामांकन भरने वाली हैं. नामांकन वापसी की अंतिम तिथि आठ अक्तूबर है. इस बीच असंतुष्ट नेताओं के समूह जी 23 से भी प्रत्याशी उतारने की कोशिश हो रही है.  गौरतलब है कि राजस्थान में सियासी घमासान के बाद से अध्यक्ष पद की दावेदारी को लेकर कई नाम सामने आ रहे हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद से गहलोत ने चुनाव लड़ने से साफ इनकार कर दिया है. उन्होंने इस दौरान राजस्थान में हुए घटनाक्रम को लेकर माफी भी मांगी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जी-23 नेताओं में आनंद शर्मा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मनीष तिवारी, पृथ्वीराज चव्हाण के नामों पर भी चर्चा हो रही है. इसके लिए एक बैठक आनंद शर्मा के घर पर हुई है. वहीं आनंद शर्मा ने अशोक गहलोत से भी बात की है. वे उनसे मिलने जोधपुर पहुंचे हैं. ऐसा माना जा रहा है शशि थरूर के अलावा इनमें से कोई भी उम्मीदवार हो सकता है. ऐसे में देखा जाए तो कांग्रेस के अंदर के वरिष्ठ नेताओं के बीच एक तगड़ी होड़ लगने वाली है. गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को मतदान होने हैं. वहीं 19 अक्टूबर को परिणाम का ऐलान हो जाएगा.

थरूर और दिग्विजय का नामांकन 

इधर, शशि थरूर आज अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं. उन्होंने गुरुवार को दिग्विजय सिंह के साथ बैठक की है. उन्होंने इस दौरान कहा कि उनका मुकाबला प्रतिद्वंद्वियों का नहीं, बल्कि दोस्तों के बीच का है. दिग्विजय सिंह ने नामांकन पत्र के कुल दस सेट एकत्र किए हैं. उन्होंने कहा कि वे आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले हैं. वहीं झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने भी पार्टी के सर्वोच्च पद के लिए नामांकन पत्र का एक सेट एकत्र किया है.

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts