नई दिल्ली: किसानों के आंदोलन का आज 16वां दिन-कानून खत्म करने पर अड़े

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. किसान तीनों कानूनों को रद्द किए जाने पर अड़े हुए हैं.

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. किसान तीनों कानूनों को रद्द किए जाने पर अड़े हुए हैं. पिछले 16 दिन से अपनी मांगों को लेकर हजारों की संख्या में किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले बैठे हैं. किसानों ने सरकार के लिखित प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया है. टिकरी-सिंघु बॉर्डर पर पंजाब और हरियाणा के किसान धरना दे रहे हैं तो गाजीपुर-दिल्ली बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर पर उत्तर प्रदेश के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों ने शनिवार को दिल्ली-जयपुर और दिल्ली आगरा हाईवे को जाम करने की चेतावनी दी है. इसके साथ ही 14 दिसंबर को देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है.

सिंघु बॉर्डर पर तैनात दिल्ली पुलिस के दो IPS अफसर कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन के चलते तैनात दो पुलिस अफसर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन के चलते तैनात दो पुलिस अफसर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. सिंघु बॉर्डर पर पुलिस फोर्स का नेतृत्व कर रहे दिल्ली पुलिस के दो अफसरों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दिल्ली पुलिस की ओर से दोनों अधिकारियों के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी दी गई है. मालूम हो कि पिछले 16 दिन से सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन चल रहा है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने बताया है कि सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनरत किसानों के मोर्चे पर पुलिस फोर्स का नेतृत्व कर वाले दो आईपीएस अफसर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने बताया कि इनमें आईपीएस अफसरों में एक डीसीपी और एक एडिशनस डीसीपी हैं.

सिंघु बॉर्डर पर इन पुलिस अफसरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ गई हैं. क्योंकि सिंघु बॉर्डर पर हजारों की संख्या में किसान डटे हुए हैं. पिछले 16 दिन से यहां किसानों का धरना चल रहा है. ऐसे में किसानों के बीच कोरोना वायरस फैलने का डर है. आशंका जताई जा रही है कि अगर एक भी किसान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया तो न जाने फिर कितने और किसान इसकी चपेट में आ जाएंगे.

https://twitter.com/ANI/status/1337221859062910976
    ssss

    Leave a Comment

    Related posts