न्यूयॉर्क संयुक्त राष्ट्र महासभा: भारत का इमरान को जवाब

न्यूयॉर्क. संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के भड़काऊ भाषण का जवाब शनिवार को दिया। भारत की ओर से विदेश मंत्रालय की फर्स्ट सेक्रेटरी विदिशा मैत्रा ने कहा कि इमरान खान द्वारा परमाणु युद्ध की बातें करना स्टेट्समैनशिप नहीं दिखाता। एक इंसान जो कभी जेंटलमैन्स गेम क्रिकेट खेलता था, उन्होंने दुनिया के सामने नफरत भरा भाषण दिया। दुनिया में पाक अकेला देश है, जो आतंकियों को पनाह देता है।

अधिकारी मैत्रा ने कहा कि क्या पाकिस्तान इस बात को मानता है कि वह 130 आतंकियों का पनाहगाह है। इनमें से 25 यूएन द्वारा घोषित आतंकी है। क्या पाकिस्तान बता सकता है कि क्यों वह अलकायदा और अन्य आतंकियों के लिए पेंशन देने की बात कहता है। क्या प्रधानमंत्री खान यह कबूलेंगे कि पाक ओसामा बिन लादेन का बचाव करने वाला देश था।

इससे पहले इमरान खान ने शुक्रवार को दिए भाषण में कहा था कि कश्मीर के हालात देखकर दुनिया में मौजूद 130 करोड़ मुस्लिम चरमपंथी हो जाएंगे।

भारतीय नागिरकों को बिल्कुल जरूरत नहीं है कि कोई उनके लिए बोले: भारत

अधिकारी मैत्रा ने कहा- हम आपसे मांग करेंगे कि आप इतिहास को याद रखें। आप न भूले कि 1971 में पाक ने किस तरह ईस्ट पाकिस्तान में अपने ही लोगों का नरसंहार किया था। लोगों को पाकिस्तान जाकर नागिरकों का हाल देखना चाहिए। जहां पाकिस्तान आतंकवाद पर जोर देता है, वहीं भारत विकास के मुद्दे पर। भारतीय नागिरकों को बिल्कुल जरूरत नहीं है कि कोई उनके लिए बोले।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts