दुनिया का पहला 5 रियर कैमरे वाला Nokia 9 इंडिया में हुआ

Nokia ने एमडब्ल्यूसी 2019 के मंच से दुनिया का पहला 5 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन Nokia 9 PureView टेक मार्केट में पेश किया था। हाईएंड स्पेसिफिकेशन्स और डिफरेंट कैमरा सेटअप से लैस इस स्मार्टफोन का इंतजार काफी समय से इंडिया में भी किया जा रहा था। वहीं आज इस इंतजार को खत्म करते हुए Nokia Mobile India ने इस फोन को भारतीय बाजार में भी आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। कंपनी की ओर से Nokia 9 PureView को 49,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है जो ऑनलाईन व ऑफलाईन दोनों प्लेटफॉर्म पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

कीमत व सेल

Nokia 9 PureView को भारतीय बाजार में 49,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन आज यानि 10 जुलाई से ही नोकिया की ऑफिशियल वेबसाइट तथा शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा। वहीं आने वाली 17 जुलाई से इस फोन को ऑफलाईट रिटेल स्टोर्स से भी खरीदा जा सकेगा।

ऑफर्स

Nokia 9 PureView को कंपनी की वेबसाइट से खरीदने पर Nokia द्वारा 5,000 रुपये के गिफ्ट कार्ड दिया जाएगा तथा इसके साथ ही यूजर्स को 9,999 रुपये की कीमत वाले Nokia 705 Earbuds भी मुफ्त में प्राप्त होंगे। इसी तरह 31 अगस्त से पहले रिटेल स्टोर्स से Nokia 9 PureView की परचेज के दौरान एचडीएफसी कार्ड के खरीदारी करने पर 10 प्रतिशत का अतिरिक्त कैशबैक भी प्राप्त होगा।
यूनिक कैमरा सेग्मेंट

Nokia 9 PureView की सबसे बड़ी ताकत फोन का कैमरा सेटअप ही है जो इसे अन्यों से अलग बनाता है। फोन में सेल्फी के लिए 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन का सेल्फी कैमरा डुअल टोन एलईडी फ्लैश से लैस है तथा बेहतर फोटोग्राफ के लिए इसमें शानदार ब्यूटी मोड तथा फिल्टर्स दिए गए हैं। वहीं फोन के बैक पैनल पर पेंटा कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 5 कैमरा सेंसर मौजूद है। Nokia 9 PureView के ये पांचों कैमरे कार्ल जेसिस के हैं जो फोटोग्राफ्स के बेहद शानदार बनाते हैं। इस फोन की खास बात यह है कि ये पांचों कैमरा सेंसर किसी भी फोटो को क्लिक करने के लिए एक साथ काम करते हैं तथा हर एक फोटो एचडीआर मोड पर कैप्चर होती है

Nokia 9 PureView को कंपनी द्वारा 6जीबी रैम मैमोरी पर पेश किया गया है जो 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। यह फोन एंडरॉयड के सबसे नए ओएस एंडरॉयड 9 पाई पर आधारित है जो क्वालकॉम के फास्ट चिपसेट स्नैपड्रैगन 845 पर रन करता है। Nokia के इस फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3,320एमएएच की बैटरी दी गई है जो वायरलेस चार्जिंग के साथ भी काम करता है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts