Court Room से इमरान खान के मुंह पर कपड़े डालकर ले गए पाक रेंजर्स

नई दिल्ली:  Islamabad : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद समेत पूरे पाकिस्तान में तनाव का माहौल है. इस्लामाबाद में कई जगहों पर इमरान खान के समर्थक हंगामा कर रहे हैं. PTI ने दावा किया है कि इस्लामाबाद कोर्ट रूम से मुंह पर कपड़े डालकर पाक रेंजर्स उनके नेता को ले गए. पार्टी का आरोप है कि पाक रेंजर्स ने उनके नेता को कॉलर पकड़कर घसीटा और बख्तरबंद गाड़ी में बैठाकर ले गए. इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद समेत पूरे पाकिस्तान में पीटीआई के कार्यकर्ता और समर्थक सड़कों पर उतर गए हैं. कार्यकर्ता इमरान खान की रिहाई की मांग कर रहे हैं. वहीं, इस्लामाबाद में कई जगहों पर तोड़फोड़ और आगजनी की भी घटनाएं सामने आई हैं.

वहीं, पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. तानवपूर्ण हालात को देखते हुए 9 पीटीआई नेताओं को हिरासत में लिया गया है. वहीं, इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से इमरान खान के आवास जमां पार्क पहुंचने की अपील की है. गिरफ्तारी से पहले इमरान खान ने रिकॉर्डेड वीडियो शूट किया था. गिरफ्तारी के बाद पार्टी ने उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया. इस वीडियो में इमरान खान आशंका जता रहे हैं कि आज उनकी गिरफ्तारी हो सकती है. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से सड़कों पर उतरने की अपील भी कर रहे हैं.

पहले ही जारी हो चुका था वारंट
इमरान खान की गिरफ्तारी अल-कादिर ट्रस्ट मामले में हुई है. इस्लामाबाद कोर्ट में इमरान खान अपने खिलाफ दर्ज कई मामलों में जमानत लेने आए थे. इसी दौरान पाकिस्तान रेंजर्स ने उन्हें कोर्ट रूम के अंदर से गिरफ्तार कर लिया. इमरान खान के खिलाफ अरेस्ट वारंट NAB रावलपिंडी ने 1 मई को जारी कर दिया था. इमरान खान की गिरफ्तारी पर इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts