PM Modi in Australia : सिडनी में पीएम मोदी बोले- हम पूरे विश्व को परिवार मानते हैं

नई दिल्ली:  PM Modi in Sydney: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं. आज वह सिडनी के कुडोस पार्क एरिना स्टेडियम में भारतीयों के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे, जहां वहां मौजूद लोगों ने गणपति बप्पा मोरया… भारत माता की जय और मोदी-मोदी के नारे लगाए.  पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए भारतीय उत्साहित हैं.  20 हजार से अधिक भारतीय समुदाय के लोग स्टेडियम में पीएम मोदी को सुनने के लिए पहुंचे हुए हैं. पीएम मोदी के संबोधन से पहले कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन किए गए. पीएम मोदी ने नमस्ते ऑस्ट्रेलिया के साथ संबोधन की शुरुआत की. पीएम मोदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पीएम उनके प्रिय दोस्त हैं. बता दें कि पीएम मोदी कल ही यानी सोमवार को ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए थे. सिडनी में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया. आसमान में ‘वेलकम मोदी’ लिखकर उनका स्वागत किया गया.

 

 पीएम मोदी के संबोधन से जुड़े Live अपडेट्स:-  

– नमस्ते ऑस्ट्रेलिया के साथ पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत की

– ऑस्ट्रेलिया के पीएम मेरे प्रिय दोस्त हैं

– ऑस्ट्रेलिया के मन में भारत के प्रति प्यार है

– मेरे प्रिय दोस्त एंथीन को धन्यवाद

– 2014 में मैं यहां आया था और आज फिर एरिना में उपस्थित हूं

– पार्थ में भारतीय सैनिकों के नाम पर एवन्यू

– हिंद महासागर हमें आपस में जोड़ता है

– दिवाली, वैशाखी हमें आपस में जोड़ते हैं

-योग, क्रिकेट हमें आपस में जोड़ते हैं

-भरोसा और आदर भारत- ऑस्ट्रेलिया के संबंध का आधार है.

-ऑस्ट्रेलिया के लोग विशाल हृदय के हैं

-भारत की विविधता को ऑस्ट्रेलिया ने स्वीकार किया

-भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट संबंध के 75 साल पूरे हुए

– हम पूरे विश्व को परिवार मानते हैं

– वन अर्थ, वन फैमिली और वन फ्यूचर

– भारत के बैंकों की मजबूती की तारीफ है

– भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली इकनोमी

– भारत लोकतंत्र की जननी है

-सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास

– भारत सबसे बड़ी और युवा टैलेंट फैक्ट्री

प्रधानमंत्री मोदी सिडनी के कुडोस पार्क के एरिना स्टेडियम पहुंच चुके हैं. उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज भी मौजूद हैं.

 

– सिडनी में कुडोस बैंक एरिना में प्रधानमंत्री मोदी का पारंपरिक स्वागत किया गया. पीएम मोदी को सुनने के लिए कुडोस पार्क का एरिना स्टेडियम 20 हजार भारतीयों से खचाखच भरा हुआ है

तीन देशों के दौरे पर पीएम मोदी

बता दें कि यह पीएम मोदी के विदेश दौरे का यह आखिरी पड़ाव है. पीएम ने तीन देशों की यात्रा की है. सबसे पहले वह जापान के हिरोशिमा में आयोजित जी 7 के सम्मेलन में आमंत्रित सदस्य देश के तौर पर हिस्सा लिया. वहां पर उनकी मुलाकात G-7 देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ हुई. इस दौरान पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, जापान के प्रधानमंत्री और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से भी मुलाकात की. पीएम मोदी ने रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को समाप्त करने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि युद्ध खत्म करने के लिए उनसे जो भी प्रयास किए जाएंगे वह करेंगे.

 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मई तक ऑस्ट्रेलिया सरकार के मेहमान के तौर पर सिडनी पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज से के साथ दोनों देशों के बीच व्यापार और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा भी करेंगे.

पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे. यहां पर पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत किया और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया था. यह तस्वीर मीडिया और सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts