PM Modi UP Visit: पीएम मोदी आज आजमगढ़ से यूपी समेत 7 राज्यों को देंगे 34 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात

PM Modi UP Visit: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर राज्य को विकास परियोजनाओं की सौगात दे रहे हैं. रविवार को वह यूपी के आजमगढ़ से 34 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

नई दिल्ली: PM Modi in Azamgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. जहां आज (रविवार) वह उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से यूपी समेत देश के 7 राज्यों को 34 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात देंगे. इनमें रेलवे, बुनियादी ढ़ांचे समेत कई विकास परियोजनाएं शामिल हैं. इसी के साथ पीएम मोदी आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट और महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का भी लोकार्पण करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी आज जिन राज्यों की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे उनमें मध्य प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश शामिल हैं.

 

782 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ में होने वाले कार्यक्रम के दौरान सात राज्यों में विकसित किए गए 782 डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन, शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इन प्रोजेक्ट्स पर 34 हजार 676 करोड़ रुपये की लागत आई है. विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के बाद पीएम मोदी जनसभा को भी संबोधित करेंगे. आजमगढ़ के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी करीब सवा घंटे तक आजमगढ़ में रहेंगे. पीएमओ के बयान के मुताबिक, पीएम मोदी इस दौरान नागरिक उड्डयन मंत्रालय की 9,804 करोड़ की 15 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

 

रेलवे और जल शक्ति मंत्रालय की परियोजनाएं शामिल

पीएम मोदी आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे उनमें रेलवे की 11 परियोजनाएं शामिल हैं. जिनपर 8,176 करोड़ रुपये का खर्च आया है. जबकि पीएम जल शक्ति मंत्रालय की 1,114 करोड़ की तीन परियोजनाएं भी शामिल हैं. वहीं सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की पांच परियोजनाओं का भी आज शिलान्या और लोकार्पण किया जाएगा. आवास और शहरी मंत्रालय की दो परियोजनाओं का भी पीएम मोदी आज लोकार्पण करेंगे. इनपर 264 करोड़ रुपये का खर्च आया है. वहीं ग्रामीण विकास मंत्रालय की 744 परियोजनाओं का भी रविवार को लोकार्पण किया जाएगा. इसके अलावा स्टेट सेक्टर की दो परियोजनाओं का भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकार्पण करने वाले हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts