अयोध्‍या में पुजारी और 16 पुलिसकर्मी पाए गए कोरोना संक्रमित

नई दिल्‍ली: इस समय एक बड़ी खबर अयोध्या से आ रही है, जहां पर 5 अगस्‍त को होने वाले भूमि पूजन से पहले पुजारी और 16 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पुजारी को अगले सप्ताह राम मंदिर के कार्यक्रम में भूमि पूजन समारोह में हिस्सा लेना था, लेकिन अब वह कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

इसके साथ ही यहां पर सुरक्षा के लिए तैनात लगभग 16 पुलिसकर्मियों को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मुख्य पुजारी के सहायक प्रदीप दास ने कहा कि उन्‍हें कोरोनो वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया है। मंदिर ट्रस्ट ने कहा कि जिन 16 पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है, वे राम जन्मभूमि परिसर में सुरक्षा ड्यूटी में लगे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को भूमि पूजन समारोह में शामिल होने वाले हैं, जिसके लिए अयोध्‍या में तैयारियां जोरों पर हैं। पीएम मोदी के अलावा यहां पर 50 वीआईपी के भी शामिल होने की उम्‍मीद है।

हालांकि, कार्यक्रम कोरोनो वायरस के लिए सभी सुरक्षा नियमों को अपनाते हुए किया जाएगा। वर्तमान में अयोध्या में कोरोनो वायरस के 375 सक्रिय मामले हैं और उत्तर प्रदेश में 29,997 मामले हैं। ट्रस्‍ट ने बताया कि समारोह में लगभग 200 लोग परिसर में मौजूद रहेंगे, जिनमें पुजारी, सुरक्षाकर्मी, अतिथि और स्थानीय लोग शामिल होंगे। राम जन्मभूमि स्थल से तीन किमी दूर प्रधानमंत्री के लिए हेलीपैड की तैयारियां की गई हैं। मंदिर की सड़क को चौड़ा किया गया है। भगवान राम के जीवन को दर्शाने वाली चित्रों को सड़क के किनारे लगाया गया है।

मंदिर आंदोलन से जुड़े सभी वरिष्ठ भाजपा नेताओं को ट्रस्‍ट ने आमंत्रित किया गया है। इस सूची में भाजपा के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती, विनय कटियार और साध्वी ऋतंभरा जैसे वरिष्ठ नेता शामिल हैं। भाजपा के वैचारिक संरक्षक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित वरिष्ठों के भी समारोह में शामिल होने की उम्मीद है। मंदिर के निर्माण की सुविधा के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर ट्रस्‍ट को बनाया गया है। इस महीने की शुरुआत में उद्घाटन की तारीख को अंतिम रूप दिया गया।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने देशभर के सभी संतों से अपील की है कि वे अपने संबंधित मंदिरों और मठों में 5 अगस्त को सुबह 11.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे पूजा अनुरोध करें। उन्‍होंने लोगों से निवेदन किया कि घर पर टेलीविजन में भूमि पूजन का लाइव प्रसारण देखें और शाम को घर पर मिट्टी के दीपक जलाएं।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts