विधानसभा चुनाव से पहले: दिल्लीवासियों को बड़ी सौगात, DERC ने घटाया बिजली का फिक्स चार्ज

राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले ही दिल्लीवासियों को बड़ी राहत मिला है। दिल्ली में डीईआरसी ने बिजली के फिक्स चार्ज में कटौती की है। अब जिनके बिजली कनेक्शन 2 किलो वाट तक है उनको 20 रुपये प्रति किलो वाट, 2 किलोवाट से 5 किलोवाट तक के बिजली कनेक्शन पर 50 रुपये प्रति किलो वाट, जबकि 5 किलोवाट से लेकर 15 किलोवाट तक के बिजली कनेक्शन पर 100 रुपये प्रति किलो वाट फिक्स चार्ज देना होगा।

बिजली कनेक्शन पर फिक्स चार्ज में कटौती से लोगों को काफी राहत मिलेगी। इससे दिल्ली के लोगों को पहले 2 किलो वाट तक 125 रुपए, 2 से 5 किलो वाट तक 140 रुपए और 5 से 15 किलो वाट तक 175 रुपए फिक्स चार्ज देना पड़ता था। इस हिसाब से इसमें बड़ी कटौती कर दिल्ली सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है।

बता दें कि दिल्ली में पिछले साल फरवरी महीने में फिक्स चार्ज में बढ़ोतरी की गई थी। दिल्ली सरकार के इस कदम का विरोध दिल्ली में विपक्ष पार्टी बीजेपी और कांग्रेस ने आप पार्टी का विरोध किया था। दिल्ली कांग्रेस ने कहा था कि फिक्स चार्ज की आड़ में केजरीवाल सरकार ने बिजली कंपनियों को 5 हजार करोड़ का मुनाफा दिया है। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में केजरीवाल सरकार के इस कदम से लोगों में काफी खुशी है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts