जम्मू-कश्मीर: क्रिकेट असोसिएशन में हुए करोड़ों के गबन संबंधी केस में फारूक अब्दुल्ला की मुश्किल बढ़ती जा रही

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट असोसिएशन में हुए करोड़ों के गबन संबंधी केस में फारूक अब्दुल्ला की मुश्किल बढ़ती जा रही है। आज चंडीगढ़ में इस भ्रष्टाचार मामले में नैशनल कॉन्फ्रेंस से पूछताछ हुई। अब्दुल्ला के असोसिएशन अध्यक्ष रहने के दौरान करोड़ों का गबन हुआ था। इसी सप्ताह सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की थी।

चंडीगढ़
जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ में हुए घोटाले को लेकर असोसिएशन के पूर्व प्रेजिडेंट फारूक अब्दुल्ला से प्रवर्तन निदेशालय आज चंडीगढ़ में पूछताछ कर रहा है। बीसीसीआई की तरफ से राज्य में क्रिकेट से जुड़ी सुविधाओं के विस्तार और खिलाड़ियों की सहायता के लिए आवंटित राशि में करोड़ों के गबन का आरोप अब्दुल्ला समेत कई अन्य पदाधिकारियों पर हैं।

क्रिकेट असोसिएशन में हुए गबन पर सीबीआई ने इसी महीने चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट में नैशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद फारूक अब्दुल्ला को भी आरोपी बनाया गया। जिस वक्त कथित गबन हुआ था अब्दुल्ला उस वक्त प्रदेश क्रिकेट संघ के अध्यक्ष थे। इस मामले की जांच पहले पुलिस कर रही थी, लेकिन हाई कोर्ट ने पारदर्शिता के अभाव में जांच सीबीआई को सौंप दी।
भ्रष्टाचार, पद का दुरुपयोग जैसे आरोप नैशनल कॉन्फ्रेंस नेता पर
जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला के साथ तत्कालीन महासचिव मोहम्मद सलीम खान, कोषाध्यक्ष अहसान अहमद मिर्जा और जे एंड के बैंक के एक कर्मचारी बशीर अहमद मिसगर पर गबन के आरोप हैं। जम्मू-कश्मीर के नागरिक होने के कारण इन सभी पर रणबीर दंड संहिता के तहत भ्रष्टाचार, पद का दुरुपयोग, गबन और आपराधिक साजिश को अंजाम देने का आरोप है।
क्रिकेट संघ ने किया करोड़ों का गबन

सीबीआई ने आरोपपत्र में दर्ज किया है कि बीसीसीआई ने 2002 से 2011 के बीच प्रदेश में क्रिकेट के प्रचार-प्रसार के लिए 112 करोड़ की राशि आवंटित की थी। इस राशि में से करीब 43.69 करोड़ रुपये के गबन का आरोप है। हालांकि, इस मामले के सामने आने के बाद ही फारूक अब्दुल्ला ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा था कि उनके खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र हो रहा है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts