प्रियंका गांधी: सीएम की रुचि हालातों को सुधारने में नहीं

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक ओर कोरोना का प्रकोप थमता नहीं दिख रहा है वहीं दूसरी तरफ मानसूनी बारिश भी लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सवाल उठाए हैं। दरअसल, महोबा में बारिश के कारण जिला अस्पताल में पानी भर गया था, जिसकी वजह से मरीजों का काफी परेशान का सामना करना पड़ा। 

 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करके कहा, कोरोना काल में स्वास्थ्य सुविधाएं चाकचौबंद होनी चाहिए। मगर महोबा के महिला अस्पताल का ये हाल है, आपने बरेली, गोरखपुर के अस्पतालों में भी अव्यवस्थाओं की दशा देखी। लखनऊ में स्वास्थ्य सुविधाओं के ऊपर बयान देने वाले सीएम की रुचि इन हालातों को सुधारने में नहीं, इन्हें छिपाने में है।

जानिए क्या है मामला

एक घंटे की बारिश में महोबा जिलास्पताल पानी से भर गया, जिसने सरकार के दावों की सारी पोल खोलकर रख दी हैं। जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, कैंपस सहित महिला वार्ड भी पानी से भर गया। जिला अस्पताल में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा था। मरीज व तीमारदार या तो पलंग के ऊपर दिखाई दिए या फिर अपने कपड़े ऊपर किए आते-जाते दिखे।

अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में जहां आपातकालीन सेवाएं दी जाती है, वहां पूरा तरह से पानी से भरा हुआ है। इसके साथ ही महिला वार्ड का और भी बुरा हाल था, जहां औरतें और बच्चे सभी पलंग के ऊपर बैठे हुए थे। मरीजों और तीमारदारों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर रोहित सोनकर ने बताया कि बारिश में यहां चारों तरफ पानी भर जाता है, जिससे हमको इलाज़ करने में काफी दिक्कत होती है। परिसर में धूल मिट्टी और गंदगी आ जाती है, जिसे बाद में साफ करा दिया जाता है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts