राजस्थान: सीएम गहलोत ने बुलाई विधायकों की बैठक-जारी किया व्हिप

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर रविवार (12 जुलाई) रात हुई बैठक में मंत्रियों सहित लगभग 75 विधायक मौजूद थे। उधर, सोमवार (13 जुलाई) की रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन और अविनाश पांडे की गहलोत के साथ देर रात लंबी बैठक चली, जिसके बाद पार्टी ने व्हिप जारी करने का फैसला किया। इसके साथ ही राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि 109 विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जुड़े समर्थन पत्र पर अपने हस्ताक्षर किए हैं।  

राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने रविवार देर रात संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगुवाई वाली सरकार और सोनिया गांधी व राहुल गांधी के नेतृत्व पर अपना भरोसा और समर्थन जताते हुए 109 विधायकों ने एक पत्र पर अपने हस्ताक्षर किए हैं। कुछ और विधायकों के साथ मुख्यमंत्री की टेलीफोन पर बात हुई है और वे भी सुबह तक समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर कर देंगे।”

गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है: पायलट
राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस में मचे घमासान के बीच उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने साथ 30 कांग्रेस विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए कहा है कि गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है। सूत्रों ने रविवार (12 जुलाई) बताया कि पायलट कांग्रेस की सोमवार (13 जुलाई) को होने वाली बैठक में भी शामिल नहीं होंगे। इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस विधायकों को अपने पक्ष में करने के प्रयास शुरु कर दिए हैं। उधर तीन निर्दलीय विधायकों ने भी गहलोत के समर्थन की बात कही है।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। सूत्रों ने बताया कि बैठक सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर सुबह 10:30 बजे बुलाई गई है। मुख्यमंत्री रविवार रात को पार्टी के विधायकों और पार्टी को समर्थन दे रही अन्य पार्टियों के विधायकों के साथ राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पांडे के बैठक में मौजूद रहने की संभावना है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts