राजस्थान: हाईकोर्ट में सुनवाई आज-खेमेबंदी में जुटे गहलोत और पायलट गुट

राजस्थान में राज्यपाल और गहलोत सरकार के बीच जारी गतिरोध थम गया है. राज्यपाल ने 14 अगस्त को विधानसभा का सत्र बुलाए जाने की अनुमति दे दी है.

नई दिल्ली: राजस्थान में राज्यपाल और गहलोत सरकार के बीच जारी गतिरोध थम गया है. राज्यपाल ने 14 अगस्त को विधानसभा का सत्र बुलाए जाने की अनुमति दे दी है. इससे करीब दो घंटे पहले अशोक गहलोत कैबिनेट ने विधानसभा सत्र बुलाने के लिए संशोधित प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. इसमें 14 अगस्त से सत्र बुलाने का प्रस्ताव किया गया था. इससे सत्र आहुत करने के लिए 21 दिन के स्पष्ट नोटिस की अनिवार्यता पूरी हो गई जिस पर राज्यपाल कलराज मिश्र बार-बार जोर दे रहे थे. एक वरिष्ठ मंत्री ने उम्मीद दताई थी कि गतिरोध जल्द ही खत्म हो जाएगा.

ED ने अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत को फिर से नोटिस देकर 4 अगस्त को दिल्ली तलब किया है. कल उनके पुत्र ने ED के दिल्ली स्थित कार्यालय में जाकर बताया थी कि उनके पिता की तबियत खराब होने की वजह से वे आने में असमर्थ हैं.अग्रसेन के यहां पिछले दिनो हुई छापे की कार्यवाही में मिले दस्तावेजों की जांच के सम्बंध में बयान लेने और आगे की कार्यवाही करने के लिए बुधवार को दिल्ली बुलाया गया था.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts