RCB vs MI IPL SCORE: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मुंबई इंडियन्स पर सुपर ओवर में रोमांचक जीत

आज आईपीएल में चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच है. आज आईपीएल 2020 में पहली बार विराट कोहली और रोहित शर्मा आमने सामने हैं.

नई दिल्‍ली : आज आईपीएल में चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच है. आज आईपीएल 2020 में पहली बार विराट कोहली और रोहित शर्मा आमने सामने हैं. अब तक आईपीएल में दोनों टीमें दो दो मैच खेल चुकी हैं, जिसमें से दोनों टीमों ने अपना एक एक मैच जीता है. यानी प्‍वाइंट्स टेबल में दोनों टीमों के दो दो अंक हैं. आज के मैच में जो भी टीम जीतेगी, वह चार अंकों के साथ बढ़त बना लेगी. आज दोनों टीमों अपनी अपनी सबसे मजबूत प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरती हूई नजर आएंगी. अब तक इस आईपीएल में रोहित शर्मा बल्‍लेबाजी के लिहाज से भी विराट कोहली से आगे हैं. पिछले मैच में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 80 रन की बेहतरीन पारी खेल टीम की जीत दिलाई थी, वहीं विराट कोहली बतौर बल्‍लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. विराट कोहली भी दो मैच खेल चुके हैं, लेकिन वे ज्‍यादा रन अपने खाते में करने में नाकाम ही साबित हुए हैं. यह मैच कप्‍तान विराट कोहली के किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है. उन्‍हें न केवल बल्‍ले से रन बनाने होंगे, साथ ही मैच विनर कप्‍तानी भी करनी होगी. मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच आईपीएल में अब तक 25 बार आमना सामना हुआ है. इसमें 16 बार मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी है, वहीं आरसीबी ने नौ बार जीत हासिल की है. आज कौन सी टीम बाजी मारती है, यह देखना दिलचस्‍प होगा.

https://www.iplt20.com/video/210057/when-saini-said-challenge-accepted?tagNames=indian-premier-league

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2020 के मैच में सुपर ओवर में हरा दिया. बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए. मुंबई भी 20 ओवरों में पांच विकेट के के नुकसान पर 201 रन ही बना सकी. सुपर ओवर में मुंबई ने सात रन बनाए. बेंगलोर ने सुपर ओवर में आठ रन बना यह मैच जीता. मुंबई के लिए ईशान किशन ने 58 गेंदों पर 99 रन बनाए और नौ छक्कों के अलावा दो चौके मारे. केरन पोलार्ड ने 24 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए। उनकी पारी में पांच छक्के और तीन चौके शामिल रहे. बेंगलोर के लिए अब्राहम डिविलियर्स, एरॉन फिंच और देवदत्त पडिकल ने अर्धशतक जमाए.  डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए. डिविलियर्स ने चार चौके और चार छक्के लगाए. पडिकल ने 40 गेंदों पर 54 रन बनाए. उनकी पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे. फिंच ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए. अपनी पारी में फिंच ने सात चौके और एक छक्का मारा. मुंबई की तरफ से ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट लिए.

https://twitter.com/IPL/status/1310647031824752640

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment