टेक कंपनियों-धमाकेदार स्मार्टफोन भारत में लॉन्च

नई दिल्लीः टेक कंपनियों लोगों को लुभाने के लिए नए-नए स्मार्टफोन्स की लॉन्चिंग करने में जुटी हैं। कंपनियों का मकसद है किसी तरह से बिक्री के पहिये को पटरी पर लाया जाए। कंपनियां सेल बढ़ाने को नए-नए ऑफर्स भी दे रही हैं। पोको इंडिया ने मंगलवार यानि आज आखिर भारत में लॉन्च कर दिया है। शाओमी के सब-ब्रैंड पोको इंडिया ने मंगलवार को एक ऑनलाइन इवेंट के जरिए अपने लेटेस्ट हैंडसेट से पर्दा उठाया। नए पोको फोन में वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच डिस्प्ले और 6 जीबी रैम जैसी खासियतें हैं। पोको एम2 स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर मिलेगा।

– जानिए स्मार्टफोन की कीमत

पोको एम 2 के 6 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज की कीमत 10,999 रुपये, जबकि 6 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरियंट की कीमत 12,499 रुपये है। फोन की बिक्री फ्लिपकार्ट पर 15 सितंबर दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। आईसीआईसीआई बैंक और फेडरल बैंक कार्ड के जरिए पोको एम2 खरीदने पर 750 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। पोको का यह फोन ब्रिक रेड, स्लेट ब्लू और पिच ब्लैक कलर में आता है। कंपनी फोन के साथ स्क्रीन प्रोटेक्टर मुफ्त दे रही है

पोको एम2 की खासियत

पोको एम2 में 6.53 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। फोन में 2.0 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स लिए ARM माली-G52 जीपीयू है। कंपनी का कहना है कि फोन में गेमिंग एक्सपीरियंस शानदार रहेगा। फोन में 6 जीबी रैम दी गई है। पोको एम2 में 64 जीबी व 128 जीबी तक इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड MIUI पर चलता है। लॉन्च इवेंट में जानकारी दी गई कि जल्द ही पोको एम2 को MIUI 12 अपडेट मिलेगा। पोको एम2 को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में बैटरी 2 दिन तक चल जाएगी। बैटरी 18 वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।बात करें कैमरे की तो पोको एम2 में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, 5 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिए गए हैं। फोन में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। कैमरा AI डिटेक्शन के साथ आता है।

कनेक्टिविटी के लिए पोको के इस स्मार्टफोन में आईआर ब्लास्टर, ड्यूल माइक्रोफोन्स, ब्लूटूथ 5.0, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और अल्ट्रा-लीनियर स्पीकर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन के रियर पर एंटी फिंगरप्रिंट पैटर्न है। फोन P2i कोटिंग के साथ आता है यानी स्प्लैश और रस्ट प्रोटेक्शन मिलेगा।

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment