दिल्ली और गुजरात में आतंकी हमले का अलर्ट-खुफिया विभाग अलर्ट

सीमा पर लगातार घुसपैठ की साजिश नाकाम होने के बाद अब आतंकी संगठन दिल्ली और गुजरात में बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं. खुफिया विभाग ने लश्कर, जैश और हिज्बुल मुजाहिद्दीन को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसके बाद राजधानी दिल्ली और गुजरात में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. इन राज्यों में चौकसी बढ़ा दी गई है.

नई दिल्ली: सीमा पर लगातार घुसपैठ की साजिश नाकाम होने के बाद अब आतंकी संगठन दिल्ली और गुजरात में बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं. खुफिया विभाग ने लश्कर, जैश और हिज्बुल मुजाहिद्दीन को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसके बाद राजधानी दिल्ली और गुजरात में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. इन राज्यों में चौकसी बढ़ा दी गई है.

सेना आतंकवादियों को रोकने के लिए, उनके मंसूबों को नाकाम करने के लिए अपनी घुसपैठ रोधी ग्रिड और आतंकवाद रोधी रणनीति को और मजबूत करने लिये कदम उठा रही है. कश्मीर स्थित 15 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने सैन्य अधिकारियों से कोरोना वायरस महामारी के आलोक में नियंत्रण रेखा पर गश्त के दौरान पर्याप्त ए​हतियात बरतने को कहा है क्योंकि घुसपैठियों के इस बीमारी से संक्रमित होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है.

हिज्बुल मुजाहिद्दीन एवं लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में
श्रीनगर (Srinagar) से मिली​ रिपोर्ट का हवाला देते हुए राष्ट्रीय राजधानी में अधिकारियों ने बताया कि सेना की ​क्षेत्र खुफिया इकाई ने सूचना दी है कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों हिज्बुल मुजाहिद्दीन एवं लश्कर ए तैयबा के करीब 300 आतंकवादी सीमा पार से घाटी में घुसपैठ करने के इंतजार में हैं.

पाकिस्तान सीमा पर 16 लांचपैड सक्रिय किए
उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना (Pakistani) एवं इसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने हाल के सप्ताह में नियंत्रण रेखा के पास 16 लांचपैड सक्रिय किया है. इनमें से कुछ नौशेरा और चम्ब की दुर्गम पहाड़ियों पर भी स्थित हैं जहां से आतंकवादी आसानी से उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग में घुसपैठ करने के लिये जाने जाते हैं.

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts