व्हाट्सएप ने यूजर्स को देगी अनोखा फीचर्स, जानें डिटेल और उठाएं फायदा

नई दिल्लीः सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप एक ऐसा एप है, जो सबसे ज्यादा पॉपुलर है। व्हाट्सएप की सहायता से यूजर्स एक दूसरे को फोटो, डॉक्यूमेंट्स और वीडियो आसानी से शेयर कर देते हैं। सुविधाओं को देखते हुए व्हाट्सएप के यूजर्स की संख्या भी करीब 230 करोड़ पहुंच गई है। व्हाट्सएप का आर्काइव फ़ीचर आप यूज करते हैं तो जल्द ही इसकी जगह एक नया फ़ीचर दिया जा सकता है। कंपनी रीड Later फीचर की टेस्टिंग कर रही है जो आर्किव चैट्स को रिप्लेस कर लेगा।

रीड Later फीचर फिलहाल बीटा टेस्टिंग के दौर में है और कुछ यूजर्स इसे यूज भी कर रहे हैं।  रीड लेटर फीचर के तहत आप किसी  चैट को रीड लेटर मार्क कर सकेंगे और इसके लिए आपको नोटिफिकेशन्स भी नहीं मिलेंगे। फ़ीचर ऐनेबल्ड होने पर चैट्स के नोटिफिकेशन्स भी नहीं मिलेंगे। व्हाट्सएप के फ़ीचर्स का ट्रैक रखने वाले ब्लॉग WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप Archive Chats को रीड Later से रिप्लेस कर दिया जाएगा।

अभी आप मैसेज आर्काइव तो कर सकते हैं, लेकिन जैसे ही उस कॉन्टैक्ट का कोई मैसेज आता है नोटिफिकेशन भी मिलता है। नए रीडर लेटर फ़ीचर में नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा। रीड लेटर फ़ीचर को यूज़र्स रिवर्स भी कर सकते हैं।

रीड लेटर सेटिंग्स में जा कर नए मैसेज को आर्काइव सेक्शन में भेजा जा सकता है. अगर आप चाहें तो इसे फिर से मेन चैट में भी प्लेस कर सकते हैं, जब तक आप इस फ़ीचर को डिसेबल नहीं करेंगे तब तक उस चैट के लिए आपको नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा।

रीड Later फीचर फिलहाल iOS के बीटा ऐप में देखा गया है. लेकिन अगर ये iPhone में आता है तो इसके बाद कंपनी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी जारी कर सकती है। अगर आप किसी मैसेज को इग्नोर करना चाहते हैं, रिप्लाई नहीं करना चाहते हैं और कॉन्टैक्ट या ग्रुप को ब्लॉक भी करना नहीं चाहते हैं। ऐसे में ये फ़ीचर आपके लिए बेहद फ़ायदेमंद साबित होगा।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment