मौन साहब से है जवाब की दरकार, किसके अच्छे दिन के लिए बनाई सरकार?’-राहुल गांधी

नई दिल्लीः गुजरात चुनाव के दौरान पीएम मोदी से लगातार सवाल पूछने की फेहरिस्त में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अपना 14वां सवाल पूछा. राहुल गांधी ने अपने नए सवाल में पीएम मोदी से गुजरात में दलितों पर हो रहे अत्याचारों पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा है कि ऊना की घटना पर आखिर उन्होंने चुप्पी क्यों साध रखी है. राहुल गांधी ने कहा है कि गुजरात में दलितों को रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य के नाम पर कुछ नहीं मिला है. उन्होंने पीएम मोदी से पूछा है कि ऊना दलित पिटाई मामले में पीएम मोदी ने चुप्पी क्यों साधी है?

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा ’22 सालों का हिसाब#गुजरात_मांगे_जवाब 14वां सवाल: न जमीन, न रोजगार, न स्वास्थ्य, न शिक्षा गुजरात के दलितों को मिली है बस असुरक्षा ऊना की दर्दनाक घटना पर मोदीजी हैं मौन इस घटना की जवाबदेही लेगा फिर कौन? कानून तो बहुत बने दलितों के नाम कौन देगा मगर इन्हे सही अंजाम?’

गौरतलब है कि राहुल गांधी गुजरात में 22 साल से सत्ता में काबिज बीजेपी पर लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए है. राहुल गांधी गुजरात में बीजेपी और पीएम मोदी के विकास के दावों को खारिज कर चुके है. राहुल गांधी ने अपने चुनाव प्रचार अभियान में कई बार कहा कि गुजरात का विकास लापता है, विकास पागल हो गया है

इसके साथ ही राहुल गांधी ने गुजरात में बीजेपी के खिलाफ खड़े हुए कई जन आंदोलनों के नेताओं को भी अपने पाले में करने की कोशिश की है.

इस कवायद में उन्हें ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर के रूप में सफलता भी मिली है. लेकिन पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पटेलों को आरक्षण देने के फॉर्मूले के आधार पर कांग्रेस का समर्थन करने की बात कही है. वहीं राज्य के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने निर्दलीय के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ रहे है. कांग्रेस ने उन्हें समर्थन करने का ऐलान किया है.

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts