गंगूबाई काठियावाड़ी:गुजराती कलाकारों से मदद मांग रहे भंसाली

आलिया को गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए लोकल डायलेक्ट सिखाने के लिए संजय लीला भंसाली इन दिनों मुंबई के गुजराती कलाकारों से लगातार बात कर रहे हैं। अभी तक वे गुजराती थिएटर आर्टिस्ट मनोज जोशी और सुप्रिया पाठक से भी चर्चा कर चुके हैं।

फैमिली का है गुजरात से कनेक्शन : हालांकि आलिया को केवल चंद सीन्स में ही यह भाषा बोलनी है लेकिन फिर भी संजय चाहते हैं कि वे उसे फ्लूएंटली बोल पाएं। मिड डे की खबर के अनुसार महेश भट्‌ट के पिता नानाभाई भट्‌ट काठियावाड़ के गुजराती ब्राह्मण थे। आलिया इस भाषा से फैमिलियर नहीं क्योंकि यह गुजरात के कुछ ही हिस्से में ही बोली जाती है।

फिल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार आलिया फिल्म की शूटिंग और एक महीने तक काठियावाड़ी के उच्चारण की क्लास एक साथ करेंगी। काठियावाड़ी बोली में सिंध का प्रभाव है क्योंकि इस क्षेत्र में वर्तमान राजस्थान और सिंध के काठियों और राजपूतों का निवास था।

2020 में रिलीज होगी फिल्म : फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ हुसैन जैदी की बुक माफिया क्वीन ऑफ मुंबई गंगूबाई कोठेवाली पर आधारित है। जो कमाठीपुरा क्षेत्र में सेक्स वर्कर के रूप में पहचानी जाती थी। फिल्म 11 सितम्बर 2020 को रिलीज होगी। आलिया के साथ फिल्म में ऋतिक रोशन, मुंबई के डॉन हाजी मस्तान के रोल में नजर आएंगे।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment