अक्षय कुमार ने बताई कनाडा की नागरिकता लेने की वजह, कहा- फिल्में नहीं चलने पर वहीं शिफ्ट होने का बना रहा था प्लान

अक्षय कुमार भारत के पॉपुलर एक्टर हैं। वह बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक हैं। हालांकि कई बार अक्षय को उनके कनाडा की नागरिकता को लेकर ट्रोल किया जाता है जिससे एक्टर काफी दुख होता है।

अक्षय कुमार को कनाडा कुमार कहा जाता है। उन्हें इस नाम को कहकर बार-बार ट्रोल किया जाता है। हालांकि हर साल अक्षय सबसे ज्यादा टैक्स पे करते हैं। साल 2019 में अक्षय को ट्रोल किया गया था कि उनकी कनाडा सिटिजनशिप है और इसलिए उन्होंने लोक सभा इलेक्शन्स के दौरान वोट नहीं दिया। एक्टर ने बताया भी था कि उनके पास कनाडा की सिटिजनशिप इसलिए भी है क्योंकि जब उनकी फिल्में नहीं चल रही थी तब वह कनाडा शिफ्ट होकर काम करना चाहते थे। हाल ही में कॉफी विद करण 7 के दौरान जब करण ने अक्षय से पूछा था कि वह किस चीज पर ट्रोल होते हैं तो उन्होंने कहा था कि कनाडा को लेकर लोग लिखते हैं जिससे मुझे फर्क नहीं पड़ता।

अब ललनटॉप से बात करते हुए अक्षय ने कहा, ‘साल पहले मेरी फिल्म नहीं चल रही थी। लगभग 14-15 फिल्में नहीं चली थीं तो मुझे लगा कि मुझे कहीं और काम करना होगा। मेरा एक दोस्त जो कनाडा में रहता है उसने मुझे शिफ्ट करने को कहा। कई लोग वहां काम के लिए शिफ्ट हो रहे थे और वे इंडियन ही थे। तो मुझे भी लगा कि अगर किस्मत मेरा साथ नहीं दे रही तो मुझे कुछ करना होगा। मैं वहां गया और मैंने सिटिजनशिफ के लिए अप्लाई किया और मुझे मिल गई।’

अक्षय ने बताया कि इसके बाद उन्होंने फिर अपना माइंड चेंज कर दिया और भारत में फिर अपना किस्मत अजमाने आ गए। उन्होंने कहा, ‘मेरे पास पासपोर्ट है और पासपोर्ट क्या होता है। ये एक डॉक्यूमेंट होता है जिससे आप एक देश से दूसरे देश में जाते हो। देखो मैं इंडियन हूं, मैं अपने सारे टैक्स भरता हूं। मेरे पास च्वाइस है कि मैं वहां भी पे कर सकता हूं। लेकिन मैं अपने देश के लिए करना है। मैं अपने देश में काम करता हूं। कई लोग बहुत कुछ कहते हैं। उन लोगों को मैं यही कहना चाहूंगा कि मैं भारतीय हूं और हमेशा भारतीय रहूंगा।’

बता दें कि अक्षय की सिटिजनशिप को लेकर काफी बार कमेंट किया जाता है, लेकिन एक्टर ने इंडियन पासपोर्ट के लिए अप्लाई कर दिया है। हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिफ समिट के दौरान अक्षय ने कहा था, मैंने इंडियन पासपोर्ट के लिए अप्लाई कर दिया है। मैं इंडियन हूं और हर्ट होता है जब मुझे इसे बार-बार प्रूव करना होता है।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment