कच्चातिवु को लेकर PM हमलावर, बोले- DMK और कांग्रेस सिर्फ मछुआरों के नहीं बल्कि देश के भी गुनहगार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है, वोटिंग के तारीख नजदीक आते देख बीजेपी समेत सभी दलों चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है….

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज यानी बुधवार को दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु में हैं. पीएम मोदी यहां वेल्लोर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 14 अप्रैल को हमारा नववर्ष आरंभ हो रहा है. मैं आप सब को नववर्ष की अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं और मुझे पक्का विश्वास है कि आने वाला वर्ष तमिलनाडु के विकास की यात्रा को और मजबूत बनाएगा और ये चुनाव, उसमें आपका उत्साह उमंग, नई ताकत भर देगा.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि जो लोग दिल्ली में बैठे हैं उनको शायद पता नहीं चलता होगा कि वेल्लोर की धरती, तमिलनाडु की धरती नया इतिहास बनाने जा रही है. ये आपका प्यार, ये आपका आशीर्वाद, तमिलनाडु के प्रति मेरा जो समर्पण है, उस समर्पण को और अधिक प्रेरणा देते हैं, और अधिक पवित्र बना देते हैं और इसलिए मैं तमिलनाडु के लोगों का जितना अभिनंदन करूं उतना कम है.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरी DMK एक फैमिली की कंपनी बनकर रह गई है. DMK की फैमिली पॉलिटिक्स की वजह से तमिलनाडु के youth को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल रहा है. DMK की राजनीति का मुख्य आधार है – Divide…Divide और Divide. ये पार्टी देश के लोगों को भाषा के नाम पर लड़ाती है, धर्म और जाति के नाम पर लड़ाती है. PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस और DMK पार्टी के एक और पाखंड की चर्चा आज पूरा देश कर रहा है. जब कांग्रेस की सरकार थी तब कई दशक पहले इन लोगों ने कच्चातिवु द्वीप श्रीलंका को दे दिया. किस कैबिनेट में ये निर्णय हुआ? किसके फायदे के लिए ये फैसला हुआ? इस पर कांग्रेस की बोलती बंद है.

PM मोदी ने कहा कि बीते वर्षों में उस द्वीप के पास जाने पर तमिलनाडु के हजारों मछुआरे गिरफ्तार हुए हैं. उनकी नौकाएं गिरफ्तार कर ली गई हैं. गिरफ्तारी पर कांग्रेस और DMK झूठी हमदर्दी दिखाते हैं लेकिन ये लोग तमिलनाडु के लोगों को ये सच नहीं बताते हैं कि कच्चातिवु द्वीप इन लोगों ने स्वयं श्रीलंका को दे दिया और तमिलनाडु की जनता को अंधेरे में रखा था. NDA सरकार ऐसे मछुआरों को निरंतर रिहा कराकर वापस ला रही है. इतना ही नहीं 5 मछुआरों को श्रीलंका ने फांसी की सजा दे दी थी. मैं उनको भी जिंदा वापस लेकर आया था. DMK और कांग्रेस सिर्फ मछुआरों के नहीं बल्कि देश के भी गुनहगार हैं.”

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts