दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से डॉक्टर समेत 8 कोरोना मरीज़ों की मौत

दिल्ली के बत्रा अस्पताल में शनिवार को ऑक्सीजन खत्म हो गई, जिसके चलते करीब 1 घंटे 20 मिनट तक ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित रही. ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरने वाले 8 मरीज़ों में एक डॉक्टर भी शामिल हैं. सभी कोरोना संक्रमित थे.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 8 मरीज़ों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. दिल्ली के बत्रा अस्पताल में शनिवार को ऑक्सीजन खत्म हो गई, जिसके चलते करीब 1 घंटे 20 मिनट तक ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित रही. ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरने वाले 8 मरीज़ों में एक डॉक्टर भी शामिल हैं. सभी कोरोना संक्रमित थे.

अधिकारियों के मुताबिक अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत से मरने वालों में बत्रा हॉस्पिटल के गैस्ट्रोएंटेरोलोजी विभाग के एचओडी भी शामिल हैं. डॉक्टर अन्य पांच गंभीर मरीज़ों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

बत्रा अस्पताल ने इस घटना के बाद दिल्ली हाई कोर्ट नें कहा कि उन्होंने ऑक्सीजन खत्म होने की जानकारी प्रशासन को दी थी. बावजूद इसके ऑक्सीजन देरी से पहुंचा.

जम्मू के बत्रा अस्पताल में भी चार मरीज़ों की मौत

आज जम्मू के बत्रा अस्पताल में भी ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने की वजह से चार मरीजों की मौत हो गई. अस्पताल प्रशासन ने हालांकि दावा किया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई को दोबारा बहाल कर दिया गया है. इस अस्पताल में कोरोना मरीजों के साथ-साथ कुछ सामान्य मरीजों का भी इलाज चल रहा था. लेकिन, शनिवार तड़के अस्पताल की ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने से 4 मरीजों ने दम तोड़ दिया.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts