IND vs SL 3rd ODI: क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगा भारत, Playing-11 में हो सकते हैं 4 बदलाव

नई दिल्ली:  India vs Sri Lanka 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 15 जनवरी को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में 1:30 बजे से शुरू होगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया (Team Indi) इस मुकाबले को जीतकर श्रीलंका का क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी. वहीं मेहमान टीम आखिरी मुकाबले को जीतकर सीरीज समाप्त करना चाहेगी. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया में कम से कम तीन बदलाव देखने को मिल सकता है.

 

भारत तोड़ सकता है ऑस्ट्रेलिया का यह बड़ा रिकॉर्ड

तीसरे वनडे को जीतकर भारत के पास ऑस्ट्रेलिया (Australia) का रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया ने किसी एक देश के खिलाफ वनडे में संयुक्त रूप से 95-95 मैच जीते हैं. अगर टीम इंडिया तीसरे वनडे में श्रीलंका को हराती है तो वह ऑस्ट्रेलिया को इस मामले में पीछे छोड़ देगी. इसके बाद फिर भारत वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाला देश बन जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 141 वनडे में से 95 मैच जीते हैं. वहीं भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 164 वनडे मैचों में से 95 मुकाबले जीते हैं.

श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे मैच की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना तय है. मेहमान टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है. उनके अलावा ईशान किशन (Ishan Kishan) को भी तीसरे वनडे में प्लेइंग-11 में जगह मिल सकता है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक लगाया था. हालांकि श्रीलंका के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में उन्हें मौका नहीं दिया गया. इन दोनों के खिलाड़ियों के अलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह वाशिंगटन सुंदर को तीसरे वनडे की प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है.

तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts