IPL 2024: हार के बाद चेन्नई के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ पर गिरी गाज, लाखों का नुकसान, केएल राहुल पर भी एक्शन

IPL 2024 CSK vs LSG टॉस जीतकर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी चुनी थी. मैच में जीत के बाद भी हुई गलती की वजह से उनपर जुर्माना लगाया गया. वैसे इस मैच के दौरान धीमी गति के गेंदबाजी करने के लिए चेन्नई की टीम को भी दोषी पाया गया. कप्तान रुतुराज गायकवाड पर भी जुर्माना ठोका गया.

लखनऊ. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. टॉस जीतकर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी चुनी थी. मैच में जीत के बाद भी हुई गलती की वजह से उनपर जुर्माना लगाया गया. वैसे इस मैच के दौरान धीमी गति के गेंदबाजी करने के लिए चेन्नई की टीम को भी दोषी पाया गया. कप्तान रुतुराज गायकवाड पर भी जुर्माना ठोका गया.

इंडियन प्रीमियर लीग के 34वें मुकाबले में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान पर आईपीएल के मैच के दौरान धीमी ओवरगति के लिये 12-12 लाख रूपये जुर्माना लगाया गया है. लखनऊ ने अपने मैदान पर खेलते हुए चेन्नई को शुक्रवार को आठ विकेट से हराया. आईपीएल की आचार संहिता के तहत धीमी ओवरगति का इन टीमों का यह पहला अपराध था तो राहुल और रूतुराज पर जुर्माना लगाया गया.

Difference between Sattu and Besan: गर्मी में सत्तू का सेवन करना स्वस्थ रहने का आसान तरीका है. सत्तू का शरबत पीने से आप लू, हीट स्ट्रोक, डिहाइड्रेशन, पेट की समस्याओं आदि से बचे रह सकते हैं. इसे देश का सुपरफूड कहा जाता है. यह एनर्जी का पावरहाउस कहलाता है, क्योंकि इसमें ढेरों पोषक तत्व होते हैं. सत्तू (Sattu) की ही तरह आपके घर में बेसन होता है और दोनों ही चने से बनते हैं. देखने में भी ये काफी हद तक एक जैसे होते हैं. तो आखिर सत्तू और बेसन (Besan) में फर्क क्या है? ये दोनों कैसे बनते हैं? जानते हैं यहां.

आईपीएल ने एक बयान में कहा ,‘‘ लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान के एल राहुल पर टाटा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धीमी ओवरगति के लिये जुर्माना लगाया गया है. इसी तरह से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रूतुराज गायकवाड़ पर भी धीमी ओवरगति के लिये जुर्माना लगाया गया है.’’

इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन का स्कोर खड़ा किया था. रवींद्र जडेजा ने 57 रन की पारी खेली जबकि अजिंक्य रहाणे ने 36 रन बनाए. आखिर में आकर महेंद्र सिंह धोनी ने 9 गेंद पर 28 रन बनकार टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया. लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम कप्तान केएल के 82 और क्विंटन डि कॉक के 54 रन की बदौलत 19 ओवर में 2 विकेट गंवाकर जीत दर्ज की.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

ssss
    ssss

    Leave a Comment

    Related posts