मणिपुर: में फिर भड़की हिंसा, इंफाल में कई जगहों पर आगजनी के बाद कर्फ्यू

Manipur Unrest: मणिपुर की राजधानी इंफाल के न्यू चेकॉन इलाके में एक स्थानीय बाजार में जगह को लेकर मैतई और कुकी समुदाय के बीच मारपीट हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक, उपद्रवियों ने कुछ खाली घरों को भी आग के हवाले कर दिया.

इंफाल: मणिपुर की राजधानी इंफाल में फिर से हिंसा भड़कने (Manipur Unrest) की खबर है. समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को कई जगहों पर आगजनी के चलते कर्फ्यू लगा दिया गया है. न्यू लम्बुलेन के लोकल मार्केट में जगह को लेकर मैतेई और कुकी समुदाय के बीच झगड़ा हुआ. इसके बाद उपद्रवियों ने कुछ घरों में आग लगा दी. हिंसा को देखते हुए सेना को बुलाया गया. वहीं, चेकॉन इलाके में हिंसा भड़कने के बाद सोमवार को मणिपुर के एक पूर्व विधायक और दो अन्य को बंदूकों के साथ गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल, इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया और 26 मई तक इंटरनेट भी बैन कर दिया गया है.

मणिपुर में मैतई आरक्षण विवाद को लेकर कई दिनों से हिंसा और तनाव का माहौल है. कुछ दिनों तक शांति के बाद सोमवार को फिर से हिंसा भड़की है. 15 मई तक हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 73 तक पहुंच गई थी. दंगाइयों ने यहां कई घरों को आग के हवाले कर दिया था.

3 मई को पहली बार भड़की थी हिंसा
इससे पहले 3 मई को मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के तोरबंग इलाके में हिंसा भड़क उठी थी. 4 मई को यहां हालात बेकाबू हो गए थे. राज्य सरकार ने उपद्रवियों को गोली मारने का आदेश दिया था. साथ ही सेना को भी सुरक्षा के लिए बुलाया गया था.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts