AAP ने ‘खालिस्तान समर्थक’ ट्वीट पर अपने नेता को निकाला, कहा- हम देश की एकत और अखंडता में विश्वास करते हैं

आम आदमी पार्टी (AAP) ने खालिस्तान समर्थक ट्वीट करने की वजह से अपने एक नेता को पार्टी से निकाल दिया है। और कहा कि आम आदमी पार्टी राष्ट्र की एकता और अखंडता में दृढ़ता से विश्वास करती है और हमारे देश के खिलाफ कुछ भी लिखने वाले किसी को भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

शिमला : आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने कथित खालिस्तान समर्थक ट्वीट को लेकर हिमाचल प्रदेश के सोशल मीडिया प्रभारी हरप्रीत सिंह बेदी को निष्कासित कर दिया है। यह कदम तब आया जब सत्तारूढ़ बीजेपी ने रविवार को बेदी पर खालिस्तान का खुलकर समर्थन करने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि उन्होंने कुछ साल पहले इसके समर्थन में कई ट्वीट किए थे।

आम आदमी पार्टी की स्टेट यूनिट ने एक ट्वीट में कहा कि हरप्रीत सिंह बेदी द्वारा अपने ट्वीट में व्यक्त विचार आम आदमी पार्टी की विचारधारा के खिलाफ हैं और किसी भी तरह से पार्टी की राय का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। पार्टी ने हरप्रीत सिंह बेदी को सभी पदों से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया है। एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि आम आदमी पार्टी हमारे महान राष्ट्र की एकता और अखंडता में दृढ़ता से विश्वास करती है और हमारे देश के खिलाफ कुछ भी लिखने वाले किसी को भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

बीजेपी राज्य सचिव त्रिलोक जामवाल ने मीडिया को बताया था कि बेदी ने 2012 और 2020 में भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थक ट्वीट्स की एक सीरीज पोस्ट की थी, अलगाववादी समूह के लिए नई करेंसी की मांग की थी, और एक डॉलर पोस्ट किया था जिसमें अलगाववादी समूह के नेता की तस्वीर के साथ “खालिस्तान गणराज्य” को दर्शाया गया था।

बेदी के एक अन्य कथित ट्वीट का जिक्र करते हुए जामवाल ने कहा था कि उन्होंने उल्लेख किया है कि सिख संविधान के अनुसार खालिस्तान की मांग कर सकते हैं। बेदी के ट्वीट ने स्पष्ट रूप से संकेत दिया कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल खालिस्तानियों से जुड़े थे और अलगाववादी समूह उनकी पार्टी को फंडिंग कर रहा था।  भाजपा नेता ने आरोप लगाया था। जामवाल ने दावा किया था कि इस मुद्दे को उठाने के बाद, बेदी ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया था, लेकिन कहा कि उनके पास उन ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट हैं।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts