अजमेर: मिशन राजस्थान पर PM मोदी, अजमेर में कांग्रेस को बताया “85% कमीशन खाने वाली” पार्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर की रैली में कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस लूटने में किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है. सबको समान भाव से लूटती है.

अजमेर: केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के ‘जनसंपर्क अभियान’ की शुरुआत करने राजस्थान के अजमेर पहुंचे. पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने जहां एक ओर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. वहीं, कांग्रेस पर निशाना भी साधा. पीएम ने कहा कि कांग्रेस लूटने में किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है. सबको समान भाव से लूटती है. कांग्रेस विकास के कामों में 85 फीसदी कमीशन खाने वाली पार्टी है.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस की गारंटी देने की आदत पुरानी है. उन्होंने 50 साल पहले ही गरीबी हटाने की गारंटी दी थी, यह देश के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात था. अब दुनिया के एक्सपर्ट कह रहे हैं कि भारत अतिगरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है. राजस्थान में लाखों महिलाओं और बच्चों को बचाने का काम बीजेपी सरकार ने किया.”
  2. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी माना था कि कांग्रेस सरकार 100 पैसे भेजती है तो उसमें से 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते थे. कांग्रेस, हर योजना में 85% कमीशन खाने वाली पार्टी है.
  3. उन्होंने कहा, “2014 तक 18 करोड़ ऐसे परिवार थे, जब पाइप से पानी का कनेक्शन नहीं था. हमने पूरे देश में 9 करोड़ लोगों तक नल-जल कनेक्शन पहुंचाया है. अगर कांग्रेस की सरकार होती तो यह काम करने में 20 साल और लग जाते.”
  4. पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने वीरों के साथ भी हमेशा धोखा किया है. ये कांग्रेस ही है जो ‘वन रैंक वन पेंशन’ के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वासघात करती रही. बीजेपी सरकार ने ना सिर्फ वन रैंक वन पेंशन को लागू किया, बल्कि पूर्व सैनिकों को एरियर भी दिया.”
  5. उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश में क्या स्थिति थी? पूरे देश में जनता भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़क पर उतरी हुई थी. कांग्रेस सरकार सीमा पर सड़कें बनाने से भी डरती थी. बड़े-बड़े शहरों में आए दिन आतंकी हमले होते थे. महिलाओं के खिलाफ अपराध चरम पर थे.
  6. मोदी ने कहा- ‘प्रधानमंत्री के ऊपर सुपरपावर थीं, कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल से चला करती थी. निर्णय होते नहीं थे, नीतियां चौपट थीं. निवेशक निराश थे, युवाओं के सामने अंधकार था. जनता से वोट लेकर, कांग्रेस, जनता को ही कोस रही थी. कांग्रेस की नीति रही है- गरीबों को भरमाओ, गरीबों को तरसाओ. राजस्थान के लोगों ने भी इसका बहुत बड़ा नुकसान उठाया है.’
  7. पीएम ने कहा-‘आज देखिए, पूरी दुनिया में भारत का यशगान हो रहा है. दुनिया के बड़े एक्सपर्ट्स ये बोल रहे हैं कि भारत अति गरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है. ये बदलाव आया कैसे? इसका जवाब है – ‘सबका साथ-सबका विकास’. इसका जवाब है – ‘वंचितों को वरीयता’.
  8. प्रधानमंत्री हमारे देश में विकास के काम के लिए पैसे की कमी कभी भी नहीं रही है. लेकिन ये बहुत जरूरी होता है कि जो पैसा सरकार भेजे, वो पूरा का पूरा विकास के कार्यों में लगे. लेकिन कांग्रेस ने अपने शासन में देश का खून चूसने वाली ऐसी भ्रष्ट व्यवस्था बना दी थी, जो देश के विकास को खाए जा रही थी.
  9. पीएम ने कहा कि जब लूट की बात होती है तो कांग्रेस किसी में भेदभाव नहीं करती है. कांग्रेस देश के हर नागरिक को… गरीब, शोषित, आदिवासी, अल्पसंख्यक, महिला और दिव्यांग सबको समान भाव से लूटती है.
  10. उन्होंने कहा कि देश की हर सफलता के पीछे भारत के लोगों की मेहनत है, भारत के लोगों का पसीना है. ये भारत के लोग ही हैं जिन्होंने महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाई पर पहुंचाया है. ये भारत के लोग ही हैं, जिनकी वजह से आज दुनिया कह रही है कि ये दशक भारत का दशक है, ये सदी भारत की सदी है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts