बीजेपी और सहयोगी दल निषाद पार्टी की पहली रैली आज, अमित शाह होंगे शामिल; ‘सरकार बनाओ अधिकार पाओ’ का दिया नारा

लखनऊ में आज होने वाली रैली में निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मंच पर मौजूद रहेंगे.

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Elections) से पहले आज एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के बड़े चुनावी रणनीतिकार और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) यूपी के दौरे पर है. असल में भारतीय जनता पार्टी अपनी सहयोगी निषाद पार्टी के साथ लखनऊ में संयुक्त रैली करने जा रही है और इस रैली में अमित शाह भी शामिल होंगे. राजधानी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित होने वाली रैली के लिए बीजेपी और निषाद पार्टी ने ‘सरकार बनाओ और अधिकार पाओ’ का नारा दिया है. फिलहाल राज्य के चुनावों को देखते हुए इस रैली को काफी अहम माना जा रहा है. क्योंकि राज्य में निषाद समुदाय का एक बड़ा वोटबैंक है और जो चुनाव में बड़ी भूमिका निभाता है.

लखनऊ में आज होने वाली रैली में निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मंच पर मौजूद रहेंगे. दरअसल राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बड़ी पार्टियां छोटे दलों को साथ लेकर चल रही हैं और बीजेपी ने राज्य में निषाद पार्टी के साथ गठबंधन किया है. वहीं राज्य में बीजेपी अपना दल के साथ गठबंधन में है और माना जा रहा है कि दोनों ही दल विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे.

115 सीटों पर पड़ेगा असर

जानकारी के मुताबिक आज होने वाली संयुक्त निषाद रैली के जरिए बीजेपी राज्य की करीब चार फीसद आबादी वाले निषाद-मछुआरों के मतदाताओं को अपनी तरफ लाना चाहती है. क्योंकि राज्य की करीब 115 सीटों पर निषाद और मछुआरों का प्रभाव है और जो किसी प्रत्याशी की जीत को हार में बदल सकते हैं. वहीं संयुक्त रैली के जरिए बीजेपी की नजर कई छोटे दलों पर हैं. जिन्होंने अभी तक किसी भी दल के साथ करार नहीं किया है.

एसपी ने किया सबसे ज्यादा छोटे दलों से चुनावी गठबंधन

राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए निषाद पार्टी और बीजेपी ने गठबंधन किया है. वहीं राज्य में अभी तक सबसे ज्यादा छोटे दलों ने समाजवादी पार्टी के नेतृत्व को स्वीकार कर गठबंधन किया है. वहीं पिछले चुनाव में बीजेपी की सहयोगी सुभासपा ने भी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है.

सिद्धार्थनाथ सिंह और संजय निषाद ने लिया तैयारियों का जाएजा

आज होने वाली रैली के लिए राज्य के एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह गुरुवार को रमाबाई अंबेडकर मैदान में पहुंच कर तैयारियों का जाएजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए. वहीं उनके साथ निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद और सांसद प्रवीण निषाद भी मौजूद थे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts