बई पुलिस: आर्थर रोड जेल फुल, तलोजा जेल ट्रांसफर किए गए नवनीत राणा के विधायक पति रवि राणा

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद के बाद गिरफ्तार निर्दलीय विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी सांसद नवनीत राणा को कोर्ट ने रविवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दोनों नेताओं को अलग-अलग जेलों में रखा गया है। नवनीत राणा को भायखला महिला जेल में रखा गया है। वहीं, उनके पति रवि राणा को आर्थर रोड जेल में रखा जाना था लेकिन वहां भीड़भाड़ की वजह से उनको नवी मुंबई के तलोजा जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है।

मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और बडनेरा से विधायक उनके पति रवि राणा को कथित रूप से ‘विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता पैदा करने’ के मामले में शनिवार शाम को गिरफ्तार किया था। इससे कुछ घंटे पहले ही राणा दंपति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की अपनी योजना को रद्द कर दिया था।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं 153 (ए) और 353 तथा मुंबई पुलिस अधिनियम (पुलिस की निषेधाज्ञा उल्लंघन) की धारा 135 के तहत मामले दर्ज किये गए हैं। लोक अभियोजक प्रदीप घरत ने बताया कि दोनों को रविवार को बांद्रा की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

उन्होंने कहा, ‘उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 124-ए (राजद्रोह) के तहत भी आरोप हैं क्योंकि उन्होंने सरकारी तंत्र को चुनौती दी थी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ टिप्पणियां की थीं।’ घरत ने कहा कि अदालत राणा दंपति की जमानत अर्जी पर 29 अप्रैल को सुनवाई करेगी। दंपति की ओर से वकील रिजवान मर्चेंट ने बताया, ‘दोनों के खिलाफ खार थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की गयी हैं। सभी आरोप निराधार हैं और हम जमानत के लिए आवेदन करेंगे।’

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts