चंडीगढ़: पंजाब में अमरिंदर ने सभी विधायकों को लंच पर बुलाया, सिद्धू को नहीं दिया न्योता

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 21 जुलाई को पंजाब कांग्रेस के सभी विधायकों को दोपहर के भोजन पर बुलाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक नवजोत सिंह सिद्धू को इस लंच का न्योता नहीं दिया गया है. अमरिंदर सिंह ने इस लंच का आयोजन पंचकूला में किया है.

चंडीगढ़: पंजाब में भले ही राज्य कांग्रेस (Punjab Congress) की कमान नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को मिल गई हो लेकिन वहां सियासी जंग अभी भी जारी है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद भी अपने तेवरों में नरमी नहीं दिखाई है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 21 जुलाई को पंजाब कांग्रेस के सभी विधायकों को दोपहर के भोजन पर बुलाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक नवजोत सिंह सिद्धू को इस लंच का न्योता नहीं दिया गया है. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस लंच का आयोजन पंचकूला में किया है.

पंजाब में जारी है सियासी तकरार
इसके पहले पंजाब कांग्रस में जारी सियासी घमासान के बीच रविवार को कांग्रेस आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया था. यहां पर नवजोत सिद्धू के साथ पंजाब कांग्रेस के चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गये हैं. आपको बता दें कि ये चारो कार्यकारी अध्यक्ष सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह खेमे से हैं. वहीं रविवार को सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाये जाने को लेकर अभी तक सीएम अमरिंदर सिंह ने बधाई भी नहीं दी है. लेकर अभी तक सार्वजनिक तौर पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनने पर बधाई नहीं दी है.

सिद्धू ने सोनिया गांधी को दिया धन्यवाद
वहीं दूसरी नवजोत सिंह सिद्धू ने भी कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी को तो शुक्रिया अदा किया है लेकिन पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का औपचारिक तौर पर भी नाम नहीं लिया है. ऐसे में सियासी गलियारों में इस बात को लेकर कानाफूसी जारी है कि क्या अभी भी सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच की दूरियां कम नहीं हुई हैं. नवजोत सिंह सिद्धू ने अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद ही अपने काम शुरू कर दिए हैं. उन्होंने अध्यक्ष बनने के बाद सबसे पहले गुरुद्वारे में माथा टेका, इसके बाद अपनी नई टीम से मुलाकात की. सोमवार सुबह नवजोत सिंह सिद्धू ने नए कार्यकारी अध्यक्षों से मुलाकात की.

पंजाब कांग्रेस में सियासी उठापटक के बाद लिया गया फैसला
पिछले काफी समय से पंजाब कांग्रेस में ये सियासी उठापटक जारी थी, जिसको लेकर सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया. इस दौरान कांग्रेस को काफी संघर्ष करना पड़ा. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार नवजोत सिंह सिद्धू का विरोध करते रहे, अपने समर्थकों के साथ उन्होंने लगातार बैठकें भी की थी और सोनिया गांधी को चिट्ठी भी लिखी थी. काफी उठापटक के बाद कांग्रेस आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान सौंप दी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts