स्कूलों में महफूज नहीं बच्चे, चार साल की बच्ची के साथ हुआ यौन शोषण

नई दिल्ली: दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने एक प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल और स्टाफ के तीन सदस्यों को समन भेजा है. खबर है कि स्कूल में चार साल की लड़की का उसके क्लासमेट ने कथित तौर पर यौन शोषण किया है. लड़की की मां ने कल पुलिस से संपर्क किया था और उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को उसकी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने ‘गलत तरीके से छुआ’ है. लड़की की मां के अनुसार, जब लड़की स्कूल से लौटी तो उसने अपने गुप्तांग में दर्द होने की शिकायत की. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसके साथ यौन शोषण होने की पुष्टि की.

स्कूल को भेजे गए नोटिस में कहा गया है, ‘‘आयोग को आपके स्कूल में एक नाबालिग के यौन शोषण के संबंध में एक शिकायत मिली है. मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आपको 27 नवंबर को आयोग के समक्ष पेश होने और दो संबंधित शिक्षकों और ‘आया’ को साथ में लाने के लिए कहा जाता है.’’ मां की शिकायत के आधार पर द्वारका पुलिस थाने में एक मामला दर्ज कराया गया है. स्कूल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया गया है.

बहरहाल, स्कूल प्रशासन ने बच्ची की मां की दर्ज कराई गई शिकायत में लापरवाही और सहयोग ना करने के आरोपों को खारिज किया है. स्कूल के कानूनी सलाहकार आर राजापा ने कहा, ‘‘हम पुलिस के साथ सहयोग कर रहे हैं और हमसे मांगी गई वीडियो फुटेज और अन्य सबूत उन्हें दे दिए हैं. कथित घटना की जांच में मदद करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.’’ आयोग ने पुलिस थाना प्रभारी को सात दिनों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट देने के लिए भी नोटिस जारी किया है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts