CM सिद्धारमैया ने ली पहली कैबिनेट बैठक, 5 ‘गारंटियों’ को लागू करने का दिया आदेश

नई दिल्ली:  कर्नाटक मे सीएम पद की शपथ लेते ही सीएम सिद्धारमैया ने ताबड़तोड़ निर्णय लेना शुरू कर​ दिया है. उन्होंने शपथ के बाद पहली कैबिनेट बैठक में पांच गारंटियों (वादों) को लागू करने का आदेश दिया है. कांग्रेस पार्टी ने वादा किया था कि इन पांच गारंटियों को चुनाव जीतते ही लागू किया जाएगा. इसमें गृह ज्योति, गृह लक्ष्मी,अन्न भाग्य, युवा निधि, उचित प्रयाण जैसी योजनाएं शामिल हैं. पहली बैठक के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक प्रेसवार्ता के जरिए इस बात की जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने बताया कि कर्नाटक विधानसभा का सत्र अगले सप्ताह तीन दिन सोमवार, मंगलवार और बुधवार को होना है. सत्र में विधायकों को शपथ दिलाई जानी है.

 

प्रेसवार्ता में कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने बताया कि पार्टी के घोषणापत्र में जिन पांच गारंटियों का वादा किया था, उसे लागू करने आदेश दे दिया गया है. इन योजानओं में सबसे पहले 200 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा, प्रत्येक परिवार की महिला मुखिया (गृह लक्ष्मी) को दो हजार रुपये माह की मदद, बीपीएल परिवार के हर सदस्य को 10 किलो तक का चावल फ्री (अन्ना भाग्य), ग्रेजुएट बेरोजगरों युवाओं को हर माह 3 हजार रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को जो 18-25 आयु वर्ग में आते हैं उन्हें 1,500 रुपये दो साल तक (युवा निधि). वहीं परिवहन बसों में महिलाओं के लिए फ्री यात्रा (उचित प्रयाण) शामिल है.

सिद्धारमैया ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि राज्य पर कर्ज का बोझ नहीं पड़ेगा. हम इन पांच गारंटियों को आसानी से लागू कर लेंगे. उन्हें नहीं लगता कि सरकार के लिए हर साल 50 हज़ार करोड़ रुपये जुटाना मुमकिन नहीं होगा. सिद्धारमैया ने भाजपा के बयान को गैरजिम्मेदाराना बताया है. भाजपा का कहना था कि इन वादों को पूरा करने में राज्य पर काफी बोझ पड़ने वाला है. सीएम ने इस दौरान केंद्र सरकार की जमकर आलोचना की.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts