कांग्रेस के प्रचार में CM सिद्धरमैया ने उड़ाए 129.46 करोड़ रुपए, मामला हुआ दर्ज

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक केस दर्ज किया है. बेंगलुरु सिविल राइट्स कमेटी ने सोमवार (1 जनवरी) को सिद्धरमैया के खिलाफ शिकायत रजिस्टर कराया. सीएम सिद्धरमैया पर आरोप है कि राज्य सरकार ने सोशल मीडिया और समाचार-पत्रों में कांग्रेस पार्टी  सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करने के लिए जनता के पैसे का इस्तेमाल किया. कमेटी ने कथित तौर पर आरोप लगाया कि सीएम सिद्धरमैया के नेतृत्व में राज्य की कांग्रेस सरकार ने पिछले 4.5 सालों में पार्टी की उपलब्धियों के विज्ञापन पर 129.46 करोड़ रुपए खर्च किए. सिद्धरमैया पर यह केस नए साल के पहले दिन ही दर्ज किया गया है.

वहीं दूसरी ओर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बीते 28 दिसंबर को कहा था कि वह 2018 का विधानसभा चुनाव मैसूरू जिले के चामुंडेश्वरी विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे. उन्होंने इस तरह की खबरों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि वह अपनी विधानसभा सीट बदलने पर विचार कर रहे हैं.

इससे पहले पार्टी के शीर्ष सूत्रों के हवाले से खबरें मिल रही थी कि मुख्यमंत्री बेंगलुरु के हेब्बल से चुनाव लड़ सकते हैं. सिद्धरमैया ने कहा था कि ऐसे 20 सीट हैं, जहां से वह चुनाव जीत सकते हैं. हालांकि उन्होंने चामुंडेश्वरी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी. इस सीट से उनका राजनीतिक कद बढ़ा था. वर्ष 1983 में अपना चुनावी पदार्पण करते हुए सिद्धरमैया लोक दल पार्टी के टिकट पर चामुंडेश्वरी से विजयी हुए थे. उन्होंने इस सीट पर पांच बार जीत दर्ज की और दो बार हार का सामना किया. सिद्धरमैया 2008 से मैसूरु के वरुणा से विधायक हैं.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts