दिल्ली में कोरोना: एक ही दिन में 64 मरीजों की हुई मौत-3390 मामले सामने आए

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस अब भयावह रूप ले रहा है. गुरुवार को एक ही दिन में कोरोना के 3390 मरीज सामने आए.

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस अब भयावह रूप ले रहा है. गुरुवार को एक ही दिन में कोरोना के 3390 मरीज सामने आए. इस प्रकार दिल्ली में अब कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मरीजों की संख्या 78,780 हो गई है. बताया गया कि गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के कुल 64 मरीजों की मौत भी हो गई. दिल्ली में अभी तक कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के कुल 2429 मरीजों की जान जा चुकी है.

दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में छह दिन से रोजाना करीब 3,000 नए मामले सामने आ रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में बुधवार को 3,788 नए मामले सामने आए थे, जबकि बीते शुक्रवार को 3,947 नए मामले आए थे, जो अब तक एक दिन में आए सबसे अधिक मामले हैं. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 64 लोगों की मौत हुई, जिसके साथ राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 2,429 हो गई है.

मुंबई से आगे निकली दिल्ली

बुलेटिन के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली में 3,788 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी ने दैनिक नए मामलों के मामले में मुंबई को भी पीछे छोड़ दिया. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिल्ली में 44,765 मरीज या तो ठीक हो चुके हैं या घर जा चुके हैं, जबकि 26,586 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है.

कोविड-19: दिल्ली में घर-घर जाकर संक्रमितों का पता लगाए जाने वाला सर्वेक्षण शुरू

उधर, दिल्ली में घर-घर जाकर कोरोना वायरस संक्रमितों का पता लगाने के लिये एक व्यापक अभियान बृहस्पतिवार से शुरू हो गया. घर-घर जाकर वायरस संक्रमण का पता लगाने वाली इस प्रक्रिया को छह जुलाई तक पूरा किया जाना है. इसकी शुरुआत मध्य दिल्ली के सिविल लाइन्स, चंद्रावल और अन्य क्षेत्रों से हुई. इस सर्वेक्षण को करने वालों में मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता (आशा) और एएनएम की टीमें शामिल हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts