इटली में कोरोना: 25 हजार से अधिक लोगों की मौत

दुनिया भर में कोरोना संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है. चीन से शुरू हुए कोविड-19 ने दुनिया भर में कोहराम मचा रखा है. एएफपी के अनुसार इटली में इस रोग से मरने वालों की संख्या 25 हजार के पार पहुंच गयी है.

नई दिल्ली : दुनिया भर में कोरोना संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है. चीन से शुरू हुए कोविड-19 ने दुनिया भर में कोहराम मचा रखा है. एएफपी के अनुसार इटली में इस रोग से मरने वालों की संख्या 25 हजार के पार पहुंच गयी है. वहीं दुनिया भर में 1 लाख 80 हजार से अधिक लोगों की मौत दुनिया भर में इस वायरस से हो चुकी है. इस रोग का सबसे अधिक असर यूरोप पर देखा जा रहा है. वहीं अमेरिका में अब तक 45,153 लोगों की मौैत हो चुकी है.  स्पेन में 21,717, फ्रांस 21,340 और ब्रिटेन 18,100 लोगों की मौत हुई है. भारत में अब तक 652 लोगों की मौत हुई है.

Posted by Ideatvnews.com on Tuesday, March 24, 2020

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी ने भारत में भी सभी बड़े शहर को अपनी चपेट में ले लिया है. सरकारी आंकड़ों पर नजर डाले तो वायरस से संक्रमित जिलों की संख्‍या इस माह दो अप्रैल को 211 थी जब आज यानी बुधवार 21 अप्रैल तक 430 तक जा पहुंची है. देश के छह प्रमुख शहर कोरोना वायरस के सबसे बड़े हॉटस्‍पॉट बनकर उभरे हैं. देशभर में कोरोना संक्रमण के अब तक जितने मामले हैं, उरनके से करीब 45 फीसदी इन छह महानगरों से ही हैं. महाराष्‍ट्र का मुंबई शहर इस मामले में सबसे ऊपर है, जहां कोरोना के 3000 से अधिक मामले सामने आए हैं. देश की राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना के केसों की संख्‍या बढ़ते हुए 2081 तक पहुंच गई है.

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts